अडाणी मसले पर आज भी संसद ठप

मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवाल

नई दिल्ली : संसद के बजटट सत्र का दूसरी चरण भी अभी तक हंगामेदार ही रहा है। एक तरफ कांग्रेस लगातार अडाणी के मसले पर केंद्र सरकार को घेरे हुए है तो वहीं केंद्र सरकार ने भी राहुल गांधी के बयान को हथियार बनाकर कांग्रेस पर हमला कर रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर पिछले तीन दिनों से संसद सत्र बिल्कुल ठप पड़ हुआ है। आज इसी क्रम में कांग्रेस ने मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी और अडाणी के रिश्तों पर सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बयान देते हुए कहा कि ‘मोदी जी ऐसे लोगों को प्रोत्साहन दे रहे हैं। जिस व्यक्ति ने 1650 करोड़ रुपए से अपना करियर की शुरुआत की और अब उसके पास 13 लाख करोड़ की संपत्ति है तो हम चाहते हैं कि इसकी जांच हो। प्रधानमंत्री और अडानी का क्या रिश्ता है?
इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘हम अडानी मामले में ज्ञापन सौंपने के लिए ईडी जा रहे हैं लेकिन सरकार हमको विजय चौक के पास भी नहीं जाने दे रही। जो लोग अपने पैसे सरकार के विश्वास के साथ बैंक में रखते हैं वही पैसे सरकार एक व्यक्ति को सरकार की संपत्ति खरीदने के लिए दे रही है’।

क्या कहा अधीर ने…
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बयान देते हुए कहा कि ‘सरकार जानती है कि अगर उन्होंने हमारी JPC की मांग को मान लिया तो जनता के सामने उनकी धज्जियां उड़ जाएगी। भाजपा के सभी भ्रष्टाचार आम लोगों के सामने साबित हो जाएंगे’।