आज डीवाईएफआई की ब्रिगेड रैली, ताकत दिखाने का मौका

-एक लाख से अधिक लेफ्ट युवा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के जुटने की संभावना

कोलकाता, : लोकसभा चुनाव से पहले सीपीएम भी सक्रिय हो गई है। माकपा का युवा संगठन डीवाईएफआई रविवार यानी सात जनवरी को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक बड़ी रैली करने जा रही है। इस रैली का एक बड़ा महत्व है क्योंकि करीब 16 साल बाद डीवाईएफआई का महासम्मेलन ब्रिगेड मैदान में होने जा रहा है। डीवाईएफआई ने अपनी आखिरी ब्रिगेड रैली 2008 में आयोजित की थी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ब्रिगेड रैली से लेफ्ट पार्टी क्या संदेश देती है, इस पर सबकी नजरें रहेंगी।

सभा को लेकर कोलकाता पुलिस की कड़ी सुरक्षा

डीवाईएफआई की राज्य सचिव मीनाक्षी मुखोपाध्याय और उनकी टीम ब्रिगेड को लाल झंडों से भरने को लेकर कई दिनों से जीतोड़ मेहनत कर रही है। उन्होंने बताया कि डीवाईएफआई की ब्रिगेड रैली में शहरों, उपनगरों और जिलों से काफी संख्या में संगठन के सदस्य और समर्थक उमड़ेंगे। ब्रिगेड में वामपंथी युवा रैली को लेकर पुलिस-प्रशासन ने भी तैयारी कर ली है। लालबाजार सूत्रों के मुताबिक पुलिस को एक लाख लोगों के जुटने की सूचना दी गयी है। हालांकि, विभिन्न जिलों और उपनगरों से आने वाले समर्थकों की संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन यह समझने में लगा है कि किस तरह की भीड़ हो सकती है।

लालबाजार सूत्रों के मुताबिक, ब्रिगेड में डिप्टी कमिश्नर रैंक के दो पुलिस अधिकारी डीवाईएफआई रैली के प्रभारी हैं। पूरे ब्रिगेड क्षेत्र में करीब पांच सौ पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। अब तक की खबर के मुताबिक, रविवार को हावड़ा, सियालदह और कोलकाता स्टेशन से लेफ्ट कार्यकर्ताओं-समर्थकों का ब्रिगेड जुलूस निकालने वाला है। पुलिस बल को भी इसी तरह से तैयार किया जा रहा है।

Brigade Parade Groundlok sabhaLOK SHABHA ELLECTIONsachiv meenakshi mukhopadhyay