गढ़वा में एसपी ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस पदाधिकारियों को दिये कई निर्देश

 

 

रांची : गढ़वा एसपी ने जिले के सभी थानेदारों के साथ क्राइम को लेकर गुरुवार को समीक्षा बैठक की और त्योहार के दृष्टिगत क्षेत्र में चौकसी के साथ-साथ निगरानी रखने को कहा है। बैठक में आगामी त्योहार शिवरात्रि, होली और रामनवमी को देखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। आगामी महाशिवरात्रि, होली एवं रामनवमी त्योहार को ध्यान में रखते हुए आवश्यक तैयारी का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया गया।

सभी पूजा स्थलों का भौतिक निरीक्षण करते हुए वहां भीड़ नियत्रंण एवं विधि व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से आवश्यकताओं का आकलन करने का निर्देश दिया गया।

विगत माह घटित सभी महत्वपूर्ण आपराधिक घटनाओं की समीक्षा करते हुए काण्डो में आवश्यक कार्रवाई करते हुए त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया गया। पुराने लंबित कांडों की समीक्षा करते हुए अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया गया। वारंट, कुर्की, सूचनाधिकार से संबंधित मामले, चरित्र सत्यापन, पासपोर्ट सत्यापन एवं पीजी पोर्टल से संबंधित लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया गया।

यह भी पढ़े: सड़क सुरक्षा को लेकर स्कूलो में जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश

गढ़वा एसपी अंजनी कुमार झा ने सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर सभी थाना प्रभारी को दो विद्यालय में जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है, वही थाना क्षेत्रों में, विशेष रूप से राष्ट्रीय मार्ग, राजकीय मार्ग में सघन अभियान चलाते का भी निर्देश दिया गया है. लापरवाही पर मोटरयान अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही करने को कहा है। इस दौरान विशेष रूप से शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले, बिना हेलमेट दोपहिया चलाने वाले एवं ​​तेज ग​ति के मामलों में न्यायालय में प्रोसोक्यूसनरिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है।

 

बैठक में आगामी त्योहार शिवरात्रिहोली और रामनवमी को देखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।