पटियाला जेल से कल रिहा हो सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू को 19 मई 2022 को एक साल की सजा सुनाई गई थी

चंडीगढ़ । कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू कल पटियाला जेल से रिहा हो सकते हैं। सिद्धू के ट्विटर हैंडल से ये जानकारी साझा की गई है। लेकिन पंजाब सरकार ने इसकी विधिवत जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़े: बागुईहाटी दोहरे हत्याकांड का आरोपित बनेगा सरकारी गवाह

अभी कैदियों की रिहाई पर बैठकों का दौर चल रहा है। इस बीच सिद्धू ने कंसर्न्ड अथॉरिटी द्वारा साझा जानकारी के आधार पर ये सूचना पोस्ट की है। आपको बता दें कि 1990 के रोड रेज मामले में एक साल की सजा होने के बाद 20 मई 2022 से पटियाला जेल में बंद हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू को 19 मई 2022 को एक साल की सजा सुनाई गई थी। इस लिहाज से 18 मई तक उन्हें जेल में रहना है, लेकिन जेल के नियमों के अनुसार, कैदियों को हर महीने 4 दिन की छुट्टी दी जाती है। सजा के दौरान सिद्धू ने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली। इस लिहाज से उनकी सजा 48 दिन पहले मार्च के आखिर तक पूरी हो जाएगी।

आपको बताते चलें कि इससे पहले 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भी सिद्धू के जेल से बाहर आने की खबरें सामने आई थीं। लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि जिन 50 कैदियों को गणतंत्र दिवस पर विशेष छूट दी जाती है उनमें सिद्धू का नंबर भी आ सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हो सका और आखिरी वक्त पर सिद्धू के समर्थकों को बड़े-बड़े बैनर और होर्डिंग्स के साथ वापस लौटना पड़ा।

बता दें कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब की राजनीति का एक ऐसा नाम है जो हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। बीजेपी (BJP) से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले सिद्धू कांग्रेस (Congress) में भी एक दमदार पारी खेली है। बीजेपी से किनारा कर कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब की राजनीति में एक बड़ी अहमियत मानी जाती है।

bjpcongressNavjot Singh Sidhu