भाकपा माओवादियों की गिरिडीह और बोकारो में पोस्टरबाजी

रांची : भाकपा माओवादियों ने वर्षगांठ मनाए जाने से दो दिन पूर्व गिरिडीह और बोकारो जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में उपस्थिति दर्ज कराई है। गिरिडीह जिले के मधुबन मोड पालगंज इलाके में पोस्टरबाजी की गई है। साथ ही पर्चा भी छोड़ा गया है। इसके अलावा बोकारो जिले के ललपनियां बाजार में अलग-अलग दुकानों पर सोमवार देर रात भाकपा माओवादियों ने पोस्टर चिपकाया है। हर पोस्टर में अलग-अलग स्लोगन लिखी थी।

पोस्टर में भाकपा माओवादियों के तमाम वीर शहीदों को शत-शत नमन तो दूसरे में विश्व के सर्वहारा क्रांति के नेताओं को लाल सलाम तो अन्य में हर प्रकार के संशोधनवाद मुर्दाबाद, मौजूदा फासीवादी स्वेच्छाचारी व्यवस्था को खत्म कर जनवादी व्यवस्था को लागू करो, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी जिंदाबाद लिखे हुए हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस पोस्टरों को उखाड़ कर थाने ले आई है।

उल्लेखनीय है कि भाकपा माओवादियों ने 21 से 27 सितंबर तक स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की है।नक्सली इस बार 19वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। इसको लेकर विज्ञप्ति भी जारी किया है। उतरी छोटानगपुर जोनल कमेटी भाकपा माओवादी के नाम से जारी विज्ञप्ति भाकपा माओवादी संगठन की ओर से अपील की गई है कि पूरे जोश-खरोस और क्रांतिकारी जज्बे के साथ वर्षगांठ मनाएं।

 

ये भी पढ़ें : इमारत की इबारत