मुर्शिदाबाद में 24 घंटे में 10 बच्चों की मौत

हॉस्पिटल में चल रही थी शिफ्टिंग, जांच शुरू

कोलकाता, सूत्रकार : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां जिला के एक अस्पताल में 24 घंटे के भीतर 10 बच्चों की मौत की जानकारी सामने आई है। वहीं, इस घटना को लेकर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रोफेसर अमित दान ने शुक्रवार को कहा कि जंगीपुर सबडिविजन हॉस्पिटल में लोक निर्माण विभाग का काम चल रहा है इसलिए वहां से मरीजों को यहां शिफ्ट किया गया। इसलिए यहां मरीजों की संख्या बढ़ गई। जितने भी बच्चे लाए गए, यहां पहले से ही कम वजन के थे और उनकी मौत हो गई।

उन्हें बचाना मुश्किल था क्योंकि उन्हें इस अस्पताल में लाने में पहले ही 5-6 घंटे लग गए। हम इसकी जांच के लिए एक टीम का गठन कर रहे हैं। अस्पताल प्रशासन ने कहा कि जिन बच्चों की मौत हुई है, उसमें से दस में से तीन का जन्म मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ था। डॉक्टरों ने यह भी कहा है कि दो साल के बच्चे का न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के कारण उनके अस्पताल में इलाज चल रहा था, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

प्रारंभिक जांच समिति गठित
मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक सह उप प्राचार्य अमित कुमार ने कहा कि यह सच है कि हमारी जानकारी के अनुसार 10 बच्चों की जान चली गई है। हमने एक प्रारंभिक जांच समिति गठित की है और हमें प्रारंभिक रिपोर्ट मिल गई है और उसके आधार पर मैं यह कह रहा हूं कि अधिकांश बच्चे कुपोषण का शिकार थे और एक बच्चे को दिल की गंभीर बीमारी थी, जिसके इलाज के लिए हमारे पास बुनियादी ढांचा नहीं था और हमें समय भी नहीं मिला।

10 children died in Murshidabad in 24 hoursmurshidabadMurshidabad Medical College and HospitalMurshidabad West BengalWEST BENGALपश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबादमुर्शिदाबाद में 24 घंटे में 10 बच्चों की मौतमुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज