11 घंटे की पूछताछ के बाद अभिनेता बोनी को ईडी ने फिर बुलाया

नियुक्ति भ्रष्टाचार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में बांग्ला फिल्मों के अभिनेता बोनी सेनगुप्ता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर पूछताछ के लिए तलब किया है।

केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया है कि गुरुवार को उनसे 11 घंटे तक की पूछताछ हुई। रात 10:30 बजे के बाद उन्हें घर भेजा गया था। सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी दफ्तर से बाहर निकलने के बाद वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से बोनी ने कोई बात नहीं की थी।

इसके बाद शुक्रवार को एक बार फिर उन्हें केंद्रीय एजेंसी की ओर से नोटिस भेजकर आगामी मंगलवार को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है। पता चला है कि उनसे उस गाड़ी का दस्तावेज भी लाने को कहा गया है जिसे खरीदने के लिए कुंतल घोष ने रुपये दिए थे।

इसे भी पढ़ेंः भर्ती भ्रष्टाचार मामला : ग्रुप ‘सी’ के कार्यरत 842 लोगों की नौकरी गई

उल्लेखनीय है कि नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष ने शिक्षक नियुक्ति के एवज में वसूली गई राशि का बड़ा हिस्सा फिल्म इंडस्ट्री में निवेश किया है।

शार्ट फिल्म बनाने से लेकर छोटे-बड़े कार्यक्रम करने तक में उसने बड़ी राशि लगाई है जिसमें बोनी काम किया करते थे। एक दिन पहले गुरुवार को हुई पूछताछ में बोनी ने स्वीकार किया है कि कुंतल घोष ने उसे 35 से 40 लाख रुपये दिए थे जिससे उसने गाड़ी खरीदी थी। कुंतल ने भी कोर्ट में पेशी के दौरान दावा किया था कि वह बोनी के साथ पांच साल काम कर चुका है।

appointment corruptionappointment corruption in the statecentral agencyteacher appointment corruption caseकेंद्रीय एजेंसीपश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी