सचिवालय घेराव को लेकर तैनात किए गए है 1500 जवान

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी प्रोजेक्ट भवन (झारखंड मंत्रालय) पर घेराव करेगी। इसके लिए भाजपा हर तरह से तैयार है।

रांची : मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी प्रोजेक्ट भवन (झारखंड मंत्रालय) पर घेराव करेगी। इसके लिए भाजपा हर तरह से तैयार है। घेराव कार्यक्रम को लेकर राज्य पुलिस हाई अलर्ट पर है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 1500 लोगों को तैनात किया गया है। कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है. पूरे घेराव कार्यक्रम की निगरानी ड्रोन से की जाएगी। गड़बड़ी करने वालों को हिरासत में लिया जा सकता है। आरएएफ कर्मियों के साथ, बल में झारखंड जगुआर और जिला पुलिस शामिल हैं। इसके साथ ही जिले के सभी डीएसपी के साथ क्यूआरटी का गठन किया गया है। डीएसपी को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया जाएगा।

 

बैरियर लगाकर प्रदर्शन जारी नहीं रहने दिया जाएगा

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पूरे धुर्वा में 20 जगहों पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। बैरियर लगाकर प्रदर्शन जारी नहीं रहने दिया जाएगा। साथ ही पूरे क्षेत्र में कई जगहों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। पूरे प्रदर्शन पर स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम की नजर रहेगी। आपात स्थिति से निपटने के लिए धुर्वा के प्रमुख स्थानों पर एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और वॉटर कैनन के वाहनों को तैनात किया गया है। इन वाहनों को प्रभात तारा मैदान, धुर्वा गोल चक्कर, पूर्व विधानसभा परियोजना भवन सहित अन्य स्थानों पर पार्क किया जाएगा।भाजपा के इस कार्यक्रम से धुर्वा गोलचक्कर से प्रोजेक्ट भवन जाने वाले मार्ग में यातायात व्यवस्था बाधित होगी। इसको देखते हुए रांची ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि उस रास्ते से न जाएं। किसी कार्यवश प्रोजेक्ट भवन या आसपास के कार्यालयों में जाने के लिए पुलिस ने बिरसा चौक से चांदनी चौक से प्रोजेक्ट भवन जाने वाले मार्ग का उपयोग करने की नसीहत दी है।

 

रूट डायवर्ट किया गया है

प्रदर्शन को देखते हुए रूट डायवर्ट किया गया है। डोरंडा की तरफ से आने वाली वैसी गाड़ियां जो प्रोजेक्ट भवन तक जाएंगी उन्हें बिरसा चौक के पास रोक दिया जाएगा। इन वाहनों को हटिया चांदनी चौक से प्रोजेक्ट भवन भेजा जाएगा। वहीं डोरंडा से गोल चक्कर जाने वाले ऑटो को शालीमार बाजार तक जाने की अनुमति रहेगी। वहां से दूसरे मार्ग से उन्हें गंतव्य तक भेजा जाएगा। धुर्वा गोल चक्कर मार्ग से प्रोजेक्ट भवन तक किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है। यह आदेश प्रदर्शन की समाप्ति तक जारी रहेगा।

 

ये भी पढ़ें : बीजेपी का सचिवालय घेराव कार्यक्रम आज,हेमंत सरकार के खिलाफ हल्लाबोल