बिहार के जमुई में SBI से 16 लाख की लूट, अपराधियों ने हथियार की नोंक पर घटना को दिया अंजाम

बीते एक सप्ताह में बैंक लूट के तीन बड़े मामले सामने आए हैं। मोतिहारी में 48 लाख की लूट सारण में 12 लाख की लूट और दो होमगार्ड जवान की हत्या के बाद जमुई में SBI की शाखा से 16 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया है।

BIHAR : बिहार में अपराधी बैखोफ है। यहां अब लूट और हत्या आम हो गया है। बीते एक सप्ताह में बैंक लूट के तीन बड़े मामले सामने आए हैं। मोतिहारी में 48 लाख की लूट सारण में 12 लाख की लूट और दो होमगार्ड जवान की हत्या के बाद जमुई में SBI की शाखा से 16 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया है। इसके साथ ही लुटेरे बैंक में रखे सोना चांदी भी लूटकर ले गए। बताया जा रहा है कि मंगलवार को भारतीय स्टेट बैंक की चकाई शाखा खुलते ही बदमाश बैंक में घुस गए और हथियार के बल पर बैंक में रखे सोना और चांदी के साथ करीब 16 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए।बताया जा रहा है कि पांच की संख्या में आए बदमाश बैंक में घुस गए वहां मौजूद बैंककर्मियों को गन प्वाइंट पर काबू में कर लिया। बैंककर्मियों ने जब लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ मारपीट भी की। इसके बाद बैंक में रखे कैश और सोने चांदी के जेवर लेकर सभी अपराधी फरार हो गए। लूट की ये घटना चकाई थाने से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर हुआ है।

ICICI की शाखा से 48 लाख रुपए की लूट का मामला सामने

घटना के बाद सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची है और अपराधियों को पकड़ने के लिए छानबीन कर रही है। पुलिस अपराधियों की पहचान के लिए बैंक और आसपास के सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रही है। इससे पहले बिहार के मोतिहारी में ICICI की शाखा से 48 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया था। यहां 6 दिन पहले किया-केसरिया स्थित आईसीआईसीआई बैंक की शाखा से पांच की संख्या में आए बदमाशों ने महज आठ मिनट में बैंक से 48 लाख रुपए लूटकर मोटरसाइकिल से फरार हो गए। इसके अगले ही दिन सारण में बैंक लूट और दो होमगार्ड जवान की हत्या का मामला सामने आया था। मामला जिले के सोनपुर के पंजाब नेशनल बैंक का है। जहां 12 लाख रुपए की की लूट और दो होमगार्ड जवान की गोली मारकर हत्या अपराधियों ने कर दी। ICICI की शाखा से 48 लाख रुपए की लूट का मामला सामने 6 की संख्या में आए बदमाशों को विरोध जब वहां तैनात होमगार्ड के जवानों ने किया तब बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी जिसके बाद एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे जवान की पटना पीएमसीएच में इलाज के दौरान।

 

ये भी पढ़ें : दिवंगत मंत्री जगरनाथ महतो का द्वादश श्राद्ध कर्म आज

bihar news todaybreaking jharkhand newsROBBERYSTATE BANK OF INDIA