देश में 24 घंटे में आए 163 नए केस, 2 की मौत 

कोरोना के ग्राफ में लगातार गिरावट देखी जा रही है

नयी दिल्लीः वैश्विक महामारी कोरोना (Covid 19 Cases) से चीन में जहां हाहाकार मचा है। पिछले कुछ दिनों से चीन, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान सहित कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

वहीं इस मोर्चो पर भारत के लिए आज भी राहत भरी की खबर आई है। देश में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। वायरस कोरोना संकट काफी कम हो गए हैं।

पिछले एक महीने से कोरोना के ग्राफ में लगातार गिरावट देखी जा रही है। हालांकि कल के मुकाबले आज देश में कोरोना के मामले में थोड़ी तेजी हुई है।

बीते 24 घंटों में देश कोरोना के 163 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 2 लोगों की मौत की खबर है। इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना संक्रमण के 214 नए मामले सामने आए थे।

जबकि 4 मरीजों की मौत नहीं हुई थी। इस तरह कल के मुकाबले आज कोरोना संक्रमण की संख्या में 51 की कमी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ेंः कांके में शून्य पहुंचा न्यूनतम तापमान, जमने लगी बर्फ की चादर

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह (8 January 2023) जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 163 नए केस सामने आए।

इस दौरान 247 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 2 हजार 423 रह गई है। पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 86 की कमी दर्ज की गई है।

इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 79 हजार 924 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर कुल 4 करोड़ 41 लाख 46 हजार 781 पहुंच गई है।

वहीं देश में अब तक कुल 5 लाख 30 हजार 720 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ चुके हैं।

active cases of coronaCorona infection in the countrycorona virus infectionकोरोना के एक्टिव केसकोरोना वायरस के संक्रमणदेश में कोरोना संक्रमणवैश्विक महामारी कोरोना