रामगढ़ उपचुनाव में 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में, मिला चुनाव चिन्ह

कांग्रेस और आजसू को छोड़कर 16 हैं निर्दलीय उम्मीदवार

रामगढ़ : रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव नामांकन को लेकर सारी प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब इस चुनाव में 18 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। निर्वाची पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने बताया कि कांग्रेस और आजसू को छोड़कर सभी 16 उम्मीदवार निर्दलीय ही पर्चा भरे हैं।

निर्वाचन आयोग के नियमों के अनुसार पहले नंबर पर कांग्रेस के उम्मीदवार बजरंग महत्व है और दूसरे नंबर पर आजसू उम्मीदवार सुनीता चौधरी हैं।

तीसरे नंबर पर नवोदय जनतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार युगन कुमार, चौथे नंबर पर झारखंड पार्टी के उम्मीदवार संतोष कुमार महतो, पांचवे नंबर पर अजीत कुमार, छठे नंबर पर इमाम सफी, सातवें नंबर पर कामदेव महतो, आठवें नंबर पर तुलेश्वर कुमार पासवान, नौवें नंबर पर धनंजय कुमार पुटूस, दसवें नंबर पर पांडव कुमार महतो, 11वें नंबर पर प्रदीप कुमार, 12 नंबर पर फारूक अंसारी, 13वें नंबर पर मनोज कुमार बेदिया, 14 में नंबर पर महिपाल महतो, 15वें नंबर पर रंजीत महतो, 16 में नंबर पर रामावतार महतो, 17 में नंबर पर सहदेव कुमार और आखिरी में सुरेंद्र महतो 18 वें नंबर पर हैं।

किस उम्मीदवार को मिला कौन सा चुनाव चिन्ह :  कांग्रेस उम्मीदवार बजरंग महतो को हाथ छाप, आजसू उम्मीदवार सुनीता चौधरी को केला छाप, युगल कुमार को कंप्यूटर, संतोष कुमार महतो को फलों से भरी टोकरी, अजीत कुमार को हरी मिर्च, इमाम सफी को बैटरी टॉर्च, कामदेव महतो को पानी का जहाज, तुलेश्वर कुमार पासवान को गन्ना किसान,

धनंजय कुमार पुटूस को फोन चार्जर, पांडव कुमार महतो को सेब छाप, प्रदीप कुमार को हेलीकॉप्टर छाप, फारूक अंसारी को फुटबॉल छाप, मनोज कुमार बेदिया को ऑटो रिक्शा छाप, महिपाल महतो को भिंडी छाप, रंजीत महतो को चारपाई छाप, रामावतार महतो को बाल्टी छाप, सहदेव कुमार को भाला फेंक और सुलेंद्र महतो को माचिस की डिब्बी छाप चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।

 

यह भी पढ़ें – मल्लिकार्जुन खड़गे साहिबगंज से 11 फरवरी को हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की करेंगे शुरुआत

मिला चुनाव चिन्हरामगढ़ उपचुनाव में 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में