एयरपोर्ट से 4.5 करोड़ रुपये सोने के साथ 2 गिरफ्तार

सोने को तस्करी के इरादे से इंडिगो की उड़ान में इंफाल से कोलकाता लाया जा रहा था

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 7637.57 ग्राम सोने के साथ सीमा शुल्क विभाग के राजस्व खुफिया निदेशक के अधिकारियों ने दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है।

सोने की बाजार की अनुमानित कीमत लगभग 4 करोड़ 57 लाख रुपए बतायी गयी है। उन दोनों यात्रियों की शिनाख्त नितेश खंगेमबम और कियांबा ताखेलाम्बम के रुप में हुई हैं। सोने को तस्करी के इरादे से इंडिगो की उड़ान में इंफाल से कोलकाता लाया जा रहा था।

एयरपोर्ट के सूत्रों के अनुसार यात्रियों की कोलकाता में घरेलू उड़ान टर्मिनल पर पहचान की गई और पहले पूछताछ की गई। उनके बैगों की तलाशी ली गई तो सोना बरामद किया गया। उसके बाद उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों यात्रियों को हिरासत में लेकर काफी देर तक पूछताछ की गई। कोलकाता में इतनी बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी का मकसद क्या था। बता दें कि हाल के दिनों में कोलकाता में भारी संख्या में तस्करी के सोने की बरामदगी हो रही है।

कोलकाता के सोना विक्रेताओं ने पहले ही कोलकाता के बाजार में सोने की बढ़ती तस्करी पर चिंता जता चुके हैं। इसके पहले सोना कोराबारियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की फरियाद भी थी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कोलकाता एयरपोर्ट पर एक यात्री को भारी मात्रा में सोने के साथ गिरफ्तार किया गया था। सीमा शुल्क विभाग के मुताबिक तस्करी के मकसद से लाए गए सोने की मात्रा करीब 5 किलो था और उसे उसके कपड़ों पर चिपका दिया गया गया था।

fly domestic in kolkataNetaji Subhash Chandra Bose International AirportUnion Finance Minister Nirmala Sitharamanकेंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमणकोलकाता में घरेलू उड़ानेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट