होली और डोल यात्रा : दुर्व्यवहार के आरोप में 212 गिरफ्तार

28 लीटर शराब भी बरामद

कोलकाता: राजधानी महानगर कोलकाता से लेकर पूरे बंगाल में हर्षोल्लास के साथ दोल यात्रा और होली मनाई गयी लेकिन इस दौरान अनुचित व्यवहार को लेकर कोलकाता शहर के विभिन्न हिस्सों से कम से कम 212 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बता दें, होली का त्योहार पूरे देश में धूम-धाम से मनायी जाती है। कुछ प्रदेशों में होली को अलग-अलग नामों से बुलाया जाता है। पश्चिम बंगाल में होली को दोल यात्रा या दोल पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है।

इसे भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ममता ने महिलाओं को दी शुभकामनाएं

महानगर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मौके से 28 लीटर शराब भी बरामद की है। दिन के लिए शहर की सड़कों पर अतिरिक्त बलों की तैनाती के साथ सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए थे। पुलिस उपायुक्त के स्तर के 23 अधिकारियों की कमान में 1300 पुलिस कर्मियों का अतिरिक्त बल तैनात किया गया था।

उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि उत्सव के साथ शब-ए-बारात त्योहार भी था, इसलिए डिप्टी कमिश्नर रैंक के तीन अधिकारियों के नेतृत्व में अतिरिक्त बलों को सड़कों पर तैनात करना पड़ा।

उन्होंने आगे कहा कि कुल 44 बाइक सवार गश्त दल, 27 भारी रेडियो उड़न दस्ते और 58 पीसीआर वैन पूरे दिन गश्त ड्यूटी में लगे रहे। इस बार हम त्योहार से संबंधित उपद्रवों को नियंत्रित करने के लिए विशेष रूप से सतर्क थे, जैसे दूसरों पर जबरदस्ती रंग लगाना और नशे में या नशे की हालत में सार्वजनिक रूप से उपद्रव करना।

शहर के प्रवेश द्वारों पर पहरा देने के लिए विशेष सावधानी बरती गई ताकि बाहर के शरारती तत्व शहर में प्रवेश न कर सकें और यहां उपद्रव न कर सकें। होली के चलते बुधवार को भी इसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था जारी है।

Holi and Dol YatraLETEST NESWS OF WEST BENGAL