मोबाइल के कवर में छिपाकर ले जा रहे थे विदेशी मुद्रा,  3 गिरफ्तार

ढाका जाने वाली फ्लाइट की तलाशी के दौरान तीनों पकड़े गए

कोलकाताः कोलकाता एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। फ्लाइट की जांच के दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने तीन बांग्लादेशी नागरिकों को विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के नाम शफीकुल इस्लाम, मोहम्मद नसीरुद्दीन व फिरोज आलम हैं।

एक यात्री के हाथ में मोबाइल देखकर अधिकारियों को शक हुआ। उन्होंने उससे कई सवाल पूछे और मोबाइल देखना चाहा। मोबाइल का जब कवर खोला, तो उनकी आंखें फटी रह गई। उस मोबाइल फोन के कवर में 24 लाख 60 हजार रुपए की विदेशी मुद्रा छिपाकर रखी हुई थी।

सीआईएसएफ के जवानों ने 65000 अमरीकी डॉलर और 19000 कनाडाई डॉलर जब्त किए, जिनकी भारतीय मुद्रा में कीमत 24 लाख 60 हजार रुपए हैं।

अधिकारी मंगलवार सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर कोलकाता से ढाका जाने वाली फ्लाइट की तलाशी ले रहे थे। सामान की जांच के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों ने संदिग्ध वस्तु देखी।

इसे भी पढ़ेंः आज पेश होगा राज्य का बजट

अधिकारियों ने यात्री शफीकुल इस्लाम से पूछताछ की और तलाशी ली। पता चला है कि उसके दो मोबाइल फोन के बीच अमेरिकी डॉलर छिपाए गए थे, जिसकी भारत में अनुमानित कीमत 24 लाख 60 हजार रुपये है। अधिकारियों को उससे दो और यात्रियों के नाम मिले।

जांच के बाद मोहम्मद नासिर उद्दीन नामक एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान उसके जैकेट के अंदर से कैनेडियन डॉलर बरामद किए गए।

भारतीय मुद्रा में यह 11 लाख 68 हजार 500 रुपए है। भारतीय मुद्रा में 28 लाख 70 हजार रुपये हैं। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अधिकारियों ने तीनों यात्रियों से पूछताछ के बाद सीमा शुल्क विभाग के एयर इंटेलिजेंस विंग के अधिकारियों को सौंप दिया।

arrested with foreign currencyCentral Industrial Security ForceCISF jawanIndian currencyKolkata Airportकेंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलकोलकाता एयरपोर्टभारतीय मुद्राविदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तारसीआईएसएफ के जवान