एगरा विस्फोट मामले में मुख्य आरोपी सहित 3 ओडिशा से गिरफ्तार

बेटा और भतीजा भी गिरफ्तार, विस्फोट में 70 प्रतिशत झुलस गया है भानू

कोलकाता :  राज्य के अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) के अधिकारियों ने गुरुवार को पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के मुख्य आरोपी सहित 3 लोगों को ओडिशा से गिरफ्तार कर लिया है। सीआईडी के अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान कृष्णपद बाग उर्फ भानू के रुप में हुई है। इसके अलावा अन्य दो आरोपियों के नाम पृथ्वीजीत बाग और इंद्रजीत बाग है। पृथ्वीजीत बाग भानू का बेटा और इंद्रजीत उसका भतीजा है।

भानू को ओडिशा के कटक में एक निजी नर्सिंग होम से गिरफ्तार किया गया, जहां वह विस्फोट में घायल होने के बाद भर्ती हुआ था। अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के तुरंत बाद भानू अपने बेटे और करीबियों के साथ फरार हो गया था।

राज्य पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की चोटें काफी गंभीर हैं। हालांकि शुरू में, सीआईडी की टीम उसे कोलकाता लाने वाली थी लेकिन कटक के नर्सिंग होम के डाक्टरों ने कहा कि उसकी हालत काफी नाजुक है, जिसकी वजह से उसको अभी फिलहाल कहीं नहीं भेजा जा सकता है। आग की वजह से भानू बाग 70 फीसदी जल गया है और उसकी हालत काफी गंभीर है।

राज्य पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ओडिशा पुलिस में अपने समकक्षों से उक्त नर्सिग होम में गार्ड तैनात करने और लगातार निगरानी रखने का अनुरोध किया गया है, ताकि भानू किसी भी परिस्थिति में अस्पताल से भाग न सके।गौरतलब है कि मंगलवार को हुए विस्फोट में 9 लोगों की मौत हो गयी थी तथा कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

Egra in East Midnapore districtprivate nursing homeState Crime Investigation Departmentनिजी नर्सिंग होमपूर्वी मिदनापुर जिले के एगराराज्य के अपराध अन्वेषण विभाग