एडिनोवायरस से फिर 3 बच्चों की मौत

मीडिया कर्मियों को स्वास्थ्य अधिकारी ने दी धमकी

कोलकाताः राज्य में एडिनोवायरस की वजह से बच्चों की मौत लगातार हो रही है। शनिवार को भी 3 बच्चों की मौत हो गयी। ये तीनों बच्चे सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत के बाद भर्ती हुए थे।

ये बच्चे दमदम, हतियारा और नदिया जिले के कल्याणी इलाके के रहने वाले हैं। रियान गाजी नाम का यह बच्चा महज 11 महीने का है तथा वह दमदम इलाके का रहने वाला है।

हतियारा की रहने वाली आराध्या चट्टोपाध्याय की उम्र महज 2 महीने 15 दिन की है। नदिया के कल्याणी इलाके के रहने वाले छह माह के एक बच्चे की भी मौत हो गयी है।

राज्य प्रशासन की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बच्चों में मौजूदा संक्रमण वास्तव में एक मौसमी समस्या है। पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण का मामला ठीक से समझ नहीं आ रहा था।

इसे भी पढ़ेंः गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

अब कोरोना की जगह एडिनो या अन्य श्वसन विषाणुओं ने ले ली है। लेकिन स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। वहीं दूसरी ओर इस मामले को कवर करने पहुंचे मीडिया कर्मियों को राज्य के स्वास्थ्य निदेशक सिद्धार्थ नियोगी ने धमकी दी है। उन्होंने कहा कि कैमरा जब्त करवा दूंगा।

दरअसल, महानगर के राजकीय बीसी रॉय शिशु अस्पताल से पांच घंटे के अंतराल पर तीन बच्चों की मौत हो गयी। सभी बच्चों में एडिनोवायरस संक्रमण के लक्षण थे।

उसके कवरेज को लिए मीडिया कर्मी मौके पर पहुंचे थे। मौके पर स्वास्थ्य निदेशक सिद्धार्थ नियोगी भी मौजूद थे। उन्होंने मीडिया कर्मियों को देखकर आपा खो दिया और कहा कि तुम्हारा कैमरा जब्त करवा दूंगा।

हालांकि, वह धमकी देते रहे और मीडिया कर्मी अपना काम करते रहे। चिकित्सक संगठन के नेता तापस गुमटा ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी को सोच समझकर बोलना चाहिए। मीडिया को अपने काम से नहीं रोका जा सकता है। धमकी की भाषा में बात करना राज्य में कुछ बुरा होने का संकेत है।

adenovirus in the stateBC Roy Children's HospitalKalyani in Nadia districtstate AdministrationState Health Director Siddharth Niyogiदिया जिले के कल्याणीधमकी की भाषाबीसी रॉय शिशु अस्पतालराज्य के स्वास्थ्य निदेशक सिद्धार्थ नियोगीराज्य प्रशासनराज्य में एडिनोवायरस