दिल्ली के जहांगीरपुरी में 30 से 40 झुग्गियां जलकर खाक

जहांगीरपुरी में आग से कोहराम

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात झुग्गियों में अचानक आग लग गई, जिसने देखते ही देखते इलाके की करीब 30 से 40 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी विकराल थी कि इसका धुआं और आग का गुब्बार दूर रिंग रोड से भी देखा जा सकता था। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का काम शुरू किया।

इस दौरान दमकल कर्मी आग लगने वाली जगह पर दोनों तरफ से पानी की बौछार कर रहे थे। जहां रिंग रोड की तरफ से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी, तो वहीं जहांगीरपुरी की तरफ से भी दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश में जुटे हुए थे। करीब 3-4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन इस अग्निकांड में लोगों का बड़ा नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि घटना में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

आग लगने के बाद लोग तुरंत ही झुग्गियों से बाहर निकले जिससे किसी की जान को कई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन इस घटना में कई परिवारों का सामान जलकर राख हो गया जिससे उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है। इस दौरान कड़ाके की ठंड में यहां रहने वाले गरीब परिवार अपनी झुग्गियों को जलते हुए देखने के अलावा कुछ नहीं कर पाए। घटना में दमकल विभाग की 12 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल वहां कूलिंग का काम चल रहा है जिसके बाद ही यह पता लग पाएगा कि आग लगने के कारण क्या थे और कितना नुकसान हुआ है।

 

firejahangirpuri