बिजली कनेक्शन दिलाने के नाम पर 33 करोड़ की धोखाधड़ी, गिरफ्तार

उसने 32 करोड़ 81 लाख 99 हजार रुपयों का लेन-देन किया है

कोलकाता: विधाननगर इलाके से बिजली कनेक्शन के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने कौशिक पाल को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तारी के बाद कौशिक के बैंक लेन-देन की जांच की गयी तो पाया गया कि उसने 32 करोड़ 81 लाख 99 हजार रुपयों का लेन-देन किया है। पुलिस ने इस राशि की लेन-देन के सबूत मांगें, लेकिन आरोपी बैंक लेन-देन का सबूत नहीं दे पाया। उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ेंः पुलिस पर पथराव मामले में सात आरोपी गिरफ्तार

बिजली कनेक्शन निष्क्रिय करने के लिए मैसेज बॉक्स लिंक और उस लिंक पर क्लिक करते ही 40,940 रुपये गायब हो गए थे। इस बाबत शिकायत के आधार पर विधाननगर साइबर शाखा की पुलिस ने कसबा के टैगोर पार्क इलाके से कौशिक को गिरफ्तार कर लिया। वह 423 लस्करहाट दूसरी मंजिल पीएस- कसबा इलाके का रहने वाला था।

साल्टलेक के निवासी की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की थी जांच

पुलिस के अनुसार विगत 22.9.22 साल्टलेक के डीए निवासी रतनलाल अग्रवाल ने शिकायत की कि कॉल के बाद मैसेज में एक लिंक दिया गया था, जिसमें बीमा प्रीमियम की राशि को निष्क्रिय करने के लिए कहा गया था और उस लिंक पर क्लिक करने पर करीब 40,940 रुपये गायब हो गये।

आरोपी के चालू खाते के लेन-देन का ठिकाना ढूंढ़ने पर पुलिस को पता चला कि करीब 33 करोड़ रुपयों का लेन-देन हुआ है। आय का स्रोत क्या है? जब इसकी जानकारी मांगी, तो उसने देने में असमर्थता जताई। विधाननगर साइबर क्राइम थाने में यह मामला दर्ज किया गया है।

 

fraud in the name of electricity connectionKasba Tagore ParkVidhannagar Cyber ​​Branch Policeकसबा के टैगोर पार्कबिजली कनेक्शन के नाम पर धोखाधड़ीबिजली कनेक्शन निष्क्रियविधाननगर साइबर शाखा की पुलिस