बीसी राय अस्पताल में 4 और बच्चों की मौत

संक्रमित बच्चों का आंकड़ा 12 हजार के पार

कोलकाताः गर्मी बढ़ने के बावजूद बंगाल में एडिनोवायरस का प्रकोप कम नहीं हुआ है। इससे संक्रमित बच्चों का आंकड़ा 12 हजार को पार कर गया है। राज्य में पिछले ढाई महीने में एडिनोवायरस के कुल 12,343 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में बुखार, सर्दी और सांस की समस्याओं के कारण होने वाली बच्चों की मौतों की संख्या अभी भी पूरी तरह से नियंत्रित नहीं हो पाई है। इसको लेकर राज्य सरकार काफी चिंतित है।

कोलकाता के बीसी रॉय अस्पताल में मंगलवार रात से बुधवार की सुबह तक फिर 4 बच्चों की मौत हो गई। बीती रात जिन दो बच्चों की मौत हुई है उनमें से एक राजरहाट और दूसरा इच्छापुर इलाके का रहने वाला है।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी के हंगामे से नाराज़ हुए स्पीकर

राजारहाट इलाके का रहने वाला बच्चा 1 साल 2 महीने का था और इच्छापुर वाला सिर्फ ढाई महीने का था। दोनों बच्चों को बुखार, खांसी और जुकाम की शिकायत के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। मंगलवार देर रात दोनों बच्चों की मौत हो गई।

इस बीच बुधवार को बीसी रॉय चिल्ड्रन हॉस्पिटल में दो और बच्चों की मौत हो गई है। उत्तर 24 परगना के बादुरिया की रहने वाली 4 माह की बच्ची की मौत हो गई। उसे भी बुखार, सांस लेने में तकलीफ के कारण उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था।

वह पिछले पांच दिनों से अस्पताल के आईसीयू में था। उसका आज निधन हो गया। वहीं, नदिया के नकाशीपाड़ा का 11 माह के बच्चे की भी मौत हो गयी। उसको भी 5 दिनों से बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

Baduria of North 24 ParganasBC Roy Hospitaloutbreak of adenovirusउत्तर 24 परगना के बादुरियाएडिनोवायरस का प्रकोपबीसी रॉय अस्पताल