मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के घर से 40 लाख कैश बरामद

ईडी अधिकारियों ने 13 घंटे तक ली मंत्री के घर में तलाशी

कोलकाता, सूत्रकार : राज्य के कैबिनेट मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास से ईडी ने 40 लाख कैश जब्त किया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक मंत्री नकदी का स्रोत नहीं बता पाए। सबूत जुटाने के लिए ईडी ने उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है।

बता दें कि शुक्रवार शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में ईडी ने मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के बीरभूम के बोलपुर स्थित आवास समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी। छापेमारी और पूछताछ करीब 13 घंटे तक चली और रात करीब 10.30 बजे खत्म हुई। ईडी की टीम शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे सिन्हा के आवास में दाखिल हुई थी।

ईडी सूत्रों के मुताबिक टीएमसी यूथ विंग के नेता कुंतल घोष के पास से एक रजिस्टर मिला था। उस रजिस्टर में चंद्रनाथ सिन्हा का नाम मिला। शिक्षक भर्ती घोटाले में कुंतल घोष को ईडी ने पहले गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि ईडी ने बुधवार को व्यवसायी प्रसन्न रॉय को कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पूछताछ के लिए बुलाया था। 11 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों का दावा है कि उन्होंने शिक्षक भर्ती घोटाले में उम्मीदवारों और पूर्व शिक्षा मंत्री समेत कई नेताओं के बीच बातचीत में अहम भूमिका निभाई थी। पिछले साल प्रसन्न को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, लेकिन उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक ईडी और सीबीआई दोनों केंद्रीय एजेंसियां शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही हैं। जांच के दौरान प्रसन्न रॉय का नाम सामने आया था। इसके बाद पिछले साल दिसंबर में प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में कोलकाता में चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों सहित अन्य लोगों के घर और ऑफिस पर छापेमारी की थी। इसी मामले में आरोपी पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारी जेल में हैं।

State Cabinet Minister Chandranath Sinhatmc youth wingटीएमसी यूथ विंगराज्य के कैबिनेट मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा