अमृतपाल पर लगा एनएसए

पुलिस ने उसकी नई और पुरानी तस्वीर की जारी

चंडीगढ़ : वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश चौथे दिन भी जारी रही। अमृतपाल सिंह को पिछले चार दिनों से पुलिस पकड़ नहीं पाई है। अमृतपाल कहां है, अभी इसकी जानकारी किसी को नहीं है। इसी क्रम में पुलिस ने उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया है। आज पुलिस ने कहा अमृतपाल हुलिया बदलकर भाग गया है। पुलिस ने उसकी नई-पुरानी तस्वीरें जारी की हैं।

उनकी पत्नी किरणदीप कौर और परिवार के बैंक खातों, मूवमेंट और संबंधों की जांच की जा रही है। जांच के लिए अमृतपाल के 500 करीबियों की लिस्ट भी तैयार की गई है। अभी तक 154 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

इस बीच अमृतपाल सिंह से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह टोल प्लाजा पर कार की अगली सीट पर दिखाई दे रहा है। सिंह को एक टोल बूथ से सामने आई सुरक्षा फुटेज में कार में देखा जा सकता है।

आपको बताते चलें कि कल अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह और गाड़ी ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने जालंधर में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। सरेंडर के दौरान बनाए गए एक वीडियो में हरजीत सिंह अपनी लाइसेंसी 32 बोर पिस्तौल और एक-सवा लाख रुपये नकदी दिखाते हुए नजर आया। अधिकारियों ने बताया है कि हरजीत सिंह और हरप्रीत सिंह को अमृतसर (देहात) पुलिस अपने साथ ले गई।

पंजाब फिलहाल ‘हाई अलर्ट’ पर है। पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दावा किया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है और उसने जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। अफवाह फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि वे अलग-अलग देशों, राज्यों और शहरों से फर्जी खबरों और नफरत फैलाने वाले भाषणों पर नजर रख रहे हैं।

amritpal singhKhalistanPunjabPunjab Police