दुर्गापूजा से पहले कोलकाता की 44 खराब सड़कों की होगी मरम्मत

कोलकाता की कई सड़कें खराब हैं

कोलकाता: हर साल तस्वीर कमोबेश एक जैसी रहती है। ऐसी शिकायत है, कोलकाता के लोगों की। इस बार पूजा से पहले ही कोलकाता की कई सड़कें खराब हैं। उनमें बारिश का पानी जमा होने से समस्या और बढ़ गई है। न उनकी जांच होती है, न मरम्मत, शिकायतें तो ऐसी ही हैं।

इस बीच नागरिकों की लगातार मिल रही शिकायतों से प्रशासन के अंदर भी चिंता बढ़ती जा रही है। शहर की 44 खराब सड़कों की सूची मेयर के पास आ चुकी है। अब बड़ा सवाल यह है कि सड़कों की मरम्मत कब होगी। शहरवासी फिर से अच्छी सड़कों पर कब चल सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक, 44 खराब सड़कों की सूची मिलने के बाद कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि सड़क मरम्मत का काम जल्द शुरू होगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह पूरे काम की निगरानी करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने 44 सड़कों की रिपोर्ट दी है। इनकी मरम्मत का काम जल्द शुरू होगा। जब काम पूरा हो जाएगा तो मैं स्वयं निगरानी करने के लिए बाहर जाऊंगा।

संयोग से, हर साल पूजा से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में सड़क रखरखाव की गतिविधि शुरू हो जाती है। इससे पहले बारिश के मौसम में कई सड़कें गड्ढों से भर जाती थीं। इस बार भी कलकत्ता नगर निगम बाइपास से लेकर कई सड़कों की खस्ताहालत ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। कई मामलों में शिकायत यह रहती है कि खराब सामग्री से सड़क बनाने से कहीं पिच शीट या बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं लेकिन, सवाल उठने लगे हैं कि पूजा से पहले इतने कम समय में इतनी सारी सड़कें कैसे पूरी तरह से दुरुस्त हो जायेंगी।

44 bad roads of Kolkata will be repaired before Durga PujaKolkata Mayor Firhad HakimMany roads in Kolkata are badrainy seasonकोलकाता की कई सड़कें खराब हैंकोलकाता के मेयर फिरहाद हकीमबारिश के मौसम