हॉन्ग कॉन्ग आने पर दुनियाभर के 5 लाख लोगों को मिलेगा फ्री हवाई टिकट

जब आपको कोई देश फ्री हवाई टिकट दे रहा हो तो आप घूमने जाएंगे या नहीं।

नई दिल्ली। कोविड-19 से आज भी दुनिया में लोग परेशान ही हैं। ऐसे में अगर आपको कही घूमने का दिल करे तो सबसे पहले खर्च का ध्यान आता है पर क्या हो जब आपको कोई देश फ्री हवाई टिकट दे रहा हो तो आप घूमने जाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़े: Air India Case: पेशाब कांड के आरोपी शंकर मिश्रा को मिली जमानत

दरअसल हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) के नेता जॉन ली का ये ऑफर ऐसे लोगों के लिए है, जो कोविड-19 के तीन साल के बाद हॉन्ग कॉन्ग आकर बिजनेस करना चाहें या घूमना चाहें। इस कैंपेन का नाम है हेलो हॉन्ग कॉन्ग (Hello Hong Kong)। इसकी शुरुआत शहर के खास कॉन्फ्रेंस हॉल में डांसर और चमकती नियोन लाइट के साथ किया गया।

इस कैंपेन के शुरुआती समारोह में हेलो हॉन्ग कॉन्ग का नारा भी दिया गया। इस नारे को रूसी और स्पेनिश सहित विभिन्न भाषाओं में दिया गया। वहीं जॉन ली ने बताया कि कैंपेन दिखाएगा कि शहर टूरिस्टों के लिए खुल चुका है और इसका उद्देश्य है चीनी (China) विशेष एडमिनिस्ट्रेटिव एरिया में व्यापार और निवेश को बढ़ावा देना।

हॉन्ग कॉन्ग के नेता जॉन ली ने बताया कि हॉन्ग कॉन्ग अब मुख्य भूमि चीन और पूरी अंतरराष्ट्रीय दुनिया से जुड़ा हुआ है। ये अब किसी से अलग नहीं है। यहां किसी भी तरह कि पाबंदी नहीं है, न कोविड आइसोलेशन का कोई नियम है। दुनिया भर के लोग यहां आकर शहर का आनंद उठा सकते हैं।

बता दें कि हेलो हॉन्ग कॉन्ग कैंपेन के लॉन्च के मौके पर शहर के पर्यटन, बिजनेस और एयरलाइंस विभाग के ऑफिसर मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि एयरलाइन कैथे पैसिफिक, हॉन्ग कॉन्ग एक्सप्रेस और हॉन्ग कॉन्ग एयरलाइंस के जरिटे 1 मार्च से छह महीने के लिए विदेशों से आने वाले लोगों को मुफ्त फ्लाइट टिकट बांटे जाएंगे। कैंपेन से जुड़े आगामी कार्यक्रमों में क्लॉकनफ्लैप संगीत समारोह, हॉन्ग कॉन्ग मैराथन और रूबी सेवन्स टूर्नामेंट शामिल हैं।

पिछले तीन साल से हॉन्ग कॉन्ग ने कोविड-19 कि वजह से बॉर्डर को बंद कर रखा था। इस दौरान वहां आने के लिए तीन हफ्ते का आइसोलेशन अनिर्वाय था और साथ ही कोविड (Covid) टेस्ट और स्क्रीनिंग भी जरूरी था। लेकिन स्टूडेंट्स के लिए डेली रैपिड एंटीजन टेस्ट के साथ-साथ कसरत करना और मास्क पहनना अनिवार्य है।

chinacovid19Hello Hong Kongree air tickets on coming to Hong KongThailand