600 ग्राम सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार

एयरपोर्ट अधिकारियों ने मंसूबे पर पानी फेरा

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक विमान यात्री की सोना तस्करी की योजना को विफल कर दिया। यात्री ने अपने कमर के नीचे छिपाकर 600 ग्राम सोने के पेस्ट की तस्करी करने की योजना बनाई थी लेकिन अधिकारियों ने इसकी तस्करी होने से पहले ही इसे नाकाम कर दिया।

एयरपोर्ट के मुताबिक, अबू शालिहू नाम का यात्री बुधवार को एक निजी एयरलाइन की फ्लाइट में सवार हो रहा था लेकिन केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अधिकारियों ने उसके व्यवहार में विसंगतियां देखीं। उन्होंने तुरंत मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली लेकिन उस वक्त यात्री के पास से कुछ नहीं मिला। सीमा शुल्क विभाग के एयर इंटेलिजेंस अधिकारियों को सूचित किया गया। तब तक यात्री बेंगलुरु जाने के लिए दोबारा विमान में चढ़ गया था।

नतीजा यह हुआ कि उसका पता नहीं चलने पर कोलकाता एयरपोर्ट से यात्री का नाम-सीट नंबर समेत सारी जानकारी बेंगलुरु कस्टम कार्यालय के अधिकारियों को दी गयी। जब विमान बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरा तो यात्री को हिरासत में ले लिया गया। लंबी पूछताछ के बाद आखिरकार अबू शालिहू टूट गया। उसने स्वीकार किया कि वह अपने कमर के नीचे छिपाकर 600 ग्राम सोने का पेस्ट ले जा रहा था। साथ ही, आरोपी ने इसकी जानकारी कस्टम कार्यालय के अधिकारियों को भी दी। अबू शालिहू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Kolkata AirportNetaji Subhash Chandra Bose International Airportकोलकाता एयरपोर्टनेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे