झारखंड विधानसभा की कार्यवाही का 8वां दिन, 60-40 के मुद्दे पर हंगामा…

रांची : मंगलवार को झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आठवां दिन हो चूका है। आज की कार्यवाही के दौरान झारखंड विधानसभा की अनुदान मांगों पर चर्चा की जाएगी। इस पर मतदान किया जाएगा और चर्चा के बाद इसे मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा सदन की शुरुआत प्रश्नकाल से होगी। सदन में विपक्ष एक बार फिर प्रशासन को घेरने की कोशिश करेगा।

 

नियोजन नीति को लेकर सदन गरमाया रहा।

होली की छुट्टी के बाद सोमवार को बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही शुरू हुई तो योजना नीति को लेकर भाजपा विधायकों ने हंगामा कर दिया। योजना नीति को लेकर भाजपा विधायकों ने सीएम से जवाब मांगा। इस दौरान कार्यवाही के लिए कई स्थगन आवश्यक थे।

 

बीजेपी विधायक सदन से बाहर चले गए।

बीजेपी विधायक पिछले कुछ दिनों से स्पीकर पर सदन के अंदर पक्षपात करने का आरोप लगा रहे हैं। सोमवार को आवंटित समय बीत जाने के बाद जब प्रदीप यादव सदन में बोलना जारी रखा तो भाजपा विधायकों ने अध्यक्ष पर मनमानी और पक्षपात का आरोप लगाया और सदन से चले गए। बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने स्पीकर से कांग्रेस, झाविमो या निर्दलीय विधायक के रूप में प्रदीप यादव की स्थिति के बारे में सवाल किया। बीजेपी की ओर से स्पीकर पर आरोप लगाया जाता है कि इससे पहले भी सदन में कौन से सवाल उठाए जाते हैं, उन्हें चुन लिया जाता है।

 

लोबिन हेम्ब्रम का विरोध किया जा रहा है।

झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रम अभी भी अपनी ही सरकार के फैसलों के खिलाफ हैं। इसके अतिरिक्त सोमवार को सदन में लोबिन हेम्ब्रम ने योजना नीति को लेकर सरकार से व्यापक सवाल किए।

 

यह भी पढ़ें : महिलाओ से पत्नी की दोस्ती रास नहीं आई तो पति ने गला घोट कर मार डाला….