बंगाल से अलकायदा का एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

राज्य पुलिस के एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

कोलकाता। बंगाल में फिर अलकायदा का एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार हुआ है। राज्य पुलिस के एसटीएफ ने संदिग्ध दस्तावेज के साथ आतंकी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

सूत्रों के अनुसार दादपुर थाना क्षेत्र से नसीमुद्दीन शेख नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। नसीमुद्दीन शेख को राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। उसे कोर्ट में पेश कर पुलिस हिरासत की अपील की गई है।

बता दें कि इसके पहले भी राज्य में अलकायदा आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बांग्लादेश से सटे जिलों मुर्शिदाबाद, मालदा और उत्तर 24 परगना से उनकी गिरफ्तारी की थी। अब फिर बंगाल में एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक नसीमुद्दीन शेख असल में खरग्राम का रहने वाला है। कुछ दिन पहले वह दादपुर में अपने एक रिश्तेदार के यहां आया था। वह एक साल से फरार चल रहा था।

पुलिस अधिकारियों के पास पहले से ही खबर थी। उसी के आधार पर एसटीएफ ने औचक छापेमारी की। नसीमुद्दीन के पास से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं।

पुलिस सूत्रों का दावा है कि नसीमुद्दीन अल कायदा के उन आतंकवादियों के संपर्क में था, जिन्हें पहले गिरफ्तार किया गया था। उसी से मिली सूचना के आधार पर संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। अब एसटीएफ ने उन्हें कोर्ट में पेश कर हिरासत में लेने की अपील की है।

बता दें, इससे पहले नवंबर में एक अन्य व्यक्ति को आतंकवाद के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को जानकारी मिली थी कि मुनीरुद्दीन खान नाम का शख्स आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ है।

उसे दक्षिण 24 परगना के मथुरापुर से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से एक पेन ड्राइव बरामद हुआ। वहां से भी काफी जानकारी मिली थी। पिछले साल सितंबर में डायमंड हार्बर में अल कायदा के एक अन्य संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया था।

जांचकर्ता उनके बीच एक लिंक खोजने की कोशिश कर रहे हैं। उसी लिंक के आधार पर इस आतंकी की गिरफ्तारी हुई है।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले खुफिया एजेंसियों ने सतर्क किया था कि भारत-बांग्लादेश की सीमावर्ती इलाकों में आतंकी स्लीपर सेल तैयार कर रहे हैं। खुफिया पुलिस की उस पर कड़ी नजर है।

A suspected Al Qaeda terrorist arrested from BengalLETEST NESWS OF WEST BENGALLETEST NEWS BENGALletest news of kolkata