सीबीआई तलब के बाद जमकर भड़के अभिषेक बनर्जी

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने सीबीआई द्वारा शिक्षक भर्ती घोटाले में तलब किये जाने पर चुनौती दे डाली है। अभिषेक ने कहा कि सीबीआई पिछले तीन साल से उन्हें, उनके परिवार और पार्टी के लोगों को तलब कर रही है। यदि हिम्मत है तो सीबीआई उन्हें अरेस्ट करे। उन्होंने कहा कि इसके पहले पशु तस्करी और कोयला तस्करी के मामले में उनसे पूछताछ की गई थी लेकिन कुछ नहीं मिला। इस बार एक नये मामले में उन्हें तलब किया गया है। ऐसे में उन्होंने पूरी ताकत के साथ कहा है कि यदि उनके खिलाफ धांधली के सबूत मिले, तो वह खुद फांसी के फंदे पर झूल जाएंगे। बता दें कि अभिषेक बनर्जी को सीबीआई ने शनिवार को सुबह 11 बजे कोलकाता के निजाम पैलेस में तलब किया है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वह सीबीआई कार्यालय में जाएंगे और सोमवार को फिर से जनज्बार यात्रा शुरू होगी।

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जिन लोगों ने तृणमूल कांग्रेस को समर्थन किये हैं और लोगों के जन प्रतिनिधि के रूप में काम करने का अवसर दिये हैं। उन लोगों के सामने सिर झुकाएंगे। उन्होंने कहा था कि वह साठ दिनों तक लोगों के साथ रहेंगे। कोलकाता नहीं लौटेंगे। उन्होंने कहा कि जुलूस की तस्वीर देखकर उनकी नींद उड़ गई है। बीजेपी के कार्यकर्ता आकर बोल रहे हैं कि लाइट पोस्ट नहीं है। इसकी मरम्मत कर देंगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी डबल इंजन पर भरोसा नहीं है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि ढाई बजे सीबीआई ने नोटिस दिया। उन्हें शनिवार को तलब किया है। उनको तलब करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि कम से कम दो दिनों का समय दिया जाता तो सोनामुखी को लोग उनका इंतजार नहीं करते। इसी बीच अभिषेक ने कहा कि कोलकाता जाने में कम से कम नौ घंटे लगेंगे। सोमवार को फिर से बांकुड़ा से जनसंपर्क अभियान शुरू करेंगे। यदि कोई समझता कि ईडी और सीबीआई उन्हें रोक लेगा, तो यह संभव नहीं।

इसे भी पढ़ें : कालियागंज के मृतकों के परिजनों को सीपीएम का साथ, कहा हम दिलायेंगे न्याय 

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मेरे खिलाफ इतने दिनों तक ईडी और सीबीआई लगाया गया है। यह सारदा मामले से शुरू हुआ था। नारदा में भी कुछ नहीं कर पाये। कोयला और पशु तस्करी मामले में कुछ नहीं कर सके और अब एसएससी में प्रमाण मिला तो फांसी का फंदा लगाकर खुद मृत्यु वरण कर लूंगा। गौरतलब है कि अभिषेक का दावा है कि उनके आदर्श नेता सुभाष चंद्र बोस और स्वामी विवकानंद जैसे नेता हैं। उनके जितनी क्षमता है, वह प्रयोग कर देख लें। आज सीबीआई और ईडी है, लेकिन कल नहीं रहेगा। बंगाल भाजपा के नेता यह समझ लें। इस दौरान अभिषेक ने लोगों ने कहा कि जनसंपर्क अभियान पर विराम लगा रहा हूं, लेकिन सोमवार से 10 गुणा अधिक शक्ति से अभियान करने आयेंगे। उन्होंने पूछताछ का आदेश देने वाले जज से कहा कि यदि प्रमाण है, तो मुझे फांसी का आर्डर दें। मैं फांसी के फंदे पर झूल जाउंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का अहंकार है। भारत में राम मंदिर बन रहा है लेकिन 100 दिनों के काम का पैसा नहीं मिल रहा है. बांकुड़ा में 8 विधानसभा में टीएमसी हारी है लेकिन कोई नहीं कह सकता है कि लक्ष्मी भंडार के पैसा नहीं मिलता है। हम सभी धर्म सम्भाव पर विश्वास करते हैं।

 

abhishek banerjeeCBIEDmamta banerjeeTMC