अमेरिका से आकर सक्रिय हुए अभिषेक

कोलकाता: आंखों के इलाज के बाद तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी एक बार फिर राजनीति में सक्रिय हो गए हैं। महीने के अंत में उनका जबरदस्त कार्यक्रम होना है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी कई कार्यक्रम होने हैं।  ज्ञात हो कि अभिषेक पिछले महीने के अंत में आंखों के इलाज के लिए विदेश गए थे। वह पिछले रविवार को वापस देश लौटे हैं। इस सप्ताह के अंत और अगले सप्ताह की शुरुआत होते ही अभिषेक के व्यस्त कार्यक्रम फिर से शुरू हो जायेंगे। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, वह 28 अगस्त को तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।

इस बीच, इंडिया एलायंस की तीसरी बैठक 30 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली है। बैठक में तृणमूल नेता ममता बनर्जी शामिल होंगी। बैठक में ममता के साथ अभिषेक भी शामिल होंगे। मुंबई में दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के बाद अभिषेक बनर्जी वापस बंगाल आयेंगे और धूपगुड़ी में होने वाली उपचुनाव में चुनाव प्रचार करेंगे।

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, 2 सितंबर को धुपगुड़ी उपचुनाव के लिए उनके कई कार्यक्रम हैं, जो चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। हालांकि ममता बनर्जी का नाम तृणमूल द्वारा प्रकाशित स्टार प्रचारकों की सूची में है, लेकिन उनके उपचुनाव अभियान में नजर आने की संभावना नहीं है।

abhishek banerjeebengal electionTMC