अभिषेक ने ईडी के समक्ष पेश होने से किया इनकार

पत्र लिखकर कहा, चुनाव की तैयारी में हैं व्यस्त

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर उसके समक्ष प्रस्तुत होने में असमर्थता जताई है। इसके साथ ही उसने कहा कि वह पहले से पार्टी के एक कार्यक्रम में व्यस्त हैं। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव को लेकर तृणमूल की ओर से एक जनज्वार यात्रा निकाली गयी है। यह यात्रा 60 दिनों की थी। इसका नेतृत्व सीएम ममता के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में निकाली गयी है।

ईडी ने प्राथमिक विद्यालय में नौकरियों से जुड़े घोटाले में चल रही जांच पर पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया था। एजेंसी ने पिछले सप्ताह बनर्जी को नोटिस भेजकर 13 जून को अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत होने को कहा था।

तृणमूल कांग्रेस में दूसरे नंबर के नेता माने जाने वाले अभिषेक ने ईडी को लिखे पत्र में कहा कि वह फिलहाल ‘तृणमूल के नव ज्वार’अभियान के तहत यात्रा कर रहे हैं और 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनावों की तैयारियों में व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा कि ईडी ने जो दस्तावेज मांगे हैं, उनमें से अधिकतर उपयुक्त सरकारी अधिकारियों के पास हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह राजनीतिक कार्यक्रमों में पूर्व निर्धारित व्यस्तता का हवाला देते हुए ईडी के समन को मानने से इनकार कर दिया था।उन्होंने कहा कि मैं जांच के सिलसिले में कानून की स्वीकार्य सीमाओं में मेरा सहयोग देने को तैयार हूं।

यहां बता दें कि, तृणमूल कांग्रेस सांसद बनर्जी से सीबीआई अधिकारियों ने प्राथमिक स्कूल नौकरी घोटाले की जांच के सिलसिले में 20 मई को कोलकाता कार्यालय में नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

Janjwar YatraSenior Trinamool Congress leader Abhishek Banerjeeजनज्वार यात्रातृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी