राहुल की सजा पर बोले अभिषेक

हांसदा समुदाय का अपमान करने वाले शुभेंदु को क्यों न हो जेल

कोलकाता: महानगर कोलकाता के शहीद मीनार में एक सभा से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के अखिल भारतीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

अभिषेक ने बुधवार को कहा कि पीएम मोदी ने साल 2021 में बंगाल में चुनाव प्रचार करने के दौरान ‘दीदी ओ दीदी’ कहकर महिलाओं का अपमान किया था। ऐसे में पीएम मोदी को 2 साल की जेल क्यों नहीं होनी चाहिए? उनका प्रधानमंत्री पद क्यों रद्द नहीं होगा?

पीएम मोदी के अलावा भी टीएमसी सांसद ने बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने बीरबाहा हांसदा सहित हांसदा समुदाय के भाइयों को ‘वे मेरे जूते के नीचे रहते हैं’ कहा  था, इसके लिए शुभेंदु अधिकारी को 2 साल की जेल क्यों नहीं होगी?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सांसद पद रद्द होने के मुद्दे पर अभिषेक ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की। अभिषेक ने मंत्री बीरबाहा हांसदा के खिलाफ भद्दी टिप्पणी करने वाले नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी का पद रद्द करने की मांग की।

उन्होंने कहा, अगर बीजेपी गलती करती है तो उनके लिए अलग कानून होता है अगर मोदी सरनेम को चोर कहने से मोदी समाज आहत होता है उसके कारण राहुल गांधी को दो साल की जेल की सजा हो जाती है।

उनका सांसद पद बर्खास्त कर दिया जाता है। ऐसे में शुभेंदु अधिकारी के मामले में एक जैसी सजा क्यों नहीं होगी? इतना ही नहीं, बल्कि डायमंड हार्बर से सांसद ने टीएमसी के कानूनी प्रकोष्ठ को सूरत अदालत के फैसले का इस्तेमाल करते हुए शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ याचिका दायर करने का निर्देश दिया। उन्होंने अगले एक महीने के भीतर यह काम करने की चेतावनी दी।

All India General Secretary and MP Abhishek BanerjeeLeader of Opposition Shubhendu AdhikariShaheed Minar of Metropolitan KolkataTMC Legal Cellअखिल भारतीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जीटीएमसी के कानूनी प्रकोष्ठनेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीमहानगर कोलकाता के शहीद मीनार