अभिषेक ने स्वामी विवेकानन्द के घर जाकर दी श्रद्धांजलि

शुभेंदु ने भी दी अपनी श्रद्धांजलि, ईडी छापेमारी पर तृणमूल को लेकर कसा तंज

कोलकाता, सूत्रकार : तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी शुक्रवार को स्वामी विवेकानन्द के जन्मदिन पर शिमला स्ट्रीट स्थित उनके आवास पर पहुंचे। शुक्रवार दोपहर में वे वहां गए। शिमला स्ट्रीट पर विवेकानन्द निवास के प्रभारी महाराजाओं ने उनका स्वागत किया।

अभिषेक बनर्जी ने शिमला स्ट्रीट पर विवेकानन्द की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर युगनायक को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने बुजुर्ग महाराज को शॉल ओढ़ाकर और फूल मालाओं से अभिनंदन किया। महाराज ने उन्हें पल्टा अंग वस्त्र पहनाकर आशीर्वाद भी दिया।

कुछ देर वहां रहने के बाद वे बाहर आ गए और कहा कि सभी को नमस्कार। मैं प्रत्येक वर्ष यहां आता हूं। सभी का दिन मंगलमय हो। उन्होंने कहा कि सभी को उनके विचारों का अनुपालन करना चाहिए। मैं यहां राजनीति बात नहीं करूंगा। यहां राजनीति पर बात करना अशोभनीय है, अनुचित है। लेकिन हर किसी को यहां आने का अधिकार है।

उधर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सुबह विवेकानंद के घर गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं, पर उन्होंने ईडी की तलाशी के बारे में टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यह सब तो होना ही था। सीबीआई तभी ईडी को जांच के लिए भेजती है जब उसे पहले से कोई जानकारी मिलती है। इन सभी में कोई न कोई रहस्य होता है। इसलिए ईडी ने छापा मारा है। अपने बोरिया-विस्तर पैक करो, सर्दी के कपड़े भी अपने साथ ले लो। माना जा रहा है कि दरअसल, तृणमूल सांसद ने ‘राजनीति के बारे में बात करना अशोभनीय है’ कहकर उन्हें संदेश दिया है।

विवेकानन्द के निवास के पास में महाराज ने अभिषेक बनर्जी को सुझाव दिया कि सामने खाली जगह है। वहां एक बगीचा बना लिया जाए। अभिषेक बनर्जी ने स्थानीय विधायक डॉ. शशि पांजा से मामले को देखने को कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि गार्डन बन जायेगा।

इसके बाद अभिषेक स्वामीजी के घर से निकलकर पुराने तृणमूल भवन में चले गये। उस घर को पूरी तरह से तोड़कर दोबारा बनाया जा रहा है। पार्टी का अखिल भारतीय सेनापति यह देखने गए कि काम कैसे चल रहा है।

Swami Vivekananda houseTrinamool's All India General Secretary Abhishek Banerjeeतृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जीस्वामी विवेकानन्द के घर