16 फरवरी से फिर सक्रिय होंगे अभिषेक

करेंगे पार्टी के सांसदों, मंत्रियों और विधायकों से बैठक

कोलकाता, सूत्रकार : इलाज के बाद विदेश यात्रा से लौटे टीएमसी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने फिर सक्रियता का संकेत दिया है। वे राज्य के सभी तृणमूल सांसदों, विधायकों, जिला और ब्लॉक अध्यक्षों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। यह बैठक 16 फरवरी को होगी। अभिषेक वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे। माना जा रहा है कि बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा होगी।

तृणमूल के मुताबिक, अभिषेक द्वारा बुलाई गई 16 फरवरी की बैठक में सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों के अलावा राज्य के हर ब्लॉक के अध्यक्षों को उपस्थित रहना होगा। यानी संगठन के विभिन्न स्तरों से चर्चा के जरिए लोकसभा की रणनीति को अंतिम रूप देने का अंतिम चरण 16 फरवरी से शुरू होगा।

बैठक में उपस्थित रहने वाले तृणमूल सांसदों और विधायकों को सूचित किया गया है कि शुक्रवार दोपहर तक उनके मोबाइल फोन पर विशिष्ट लिंक भेजे जाएंगे।  सूत्रों के मुताबिक तृणमूल 16 फरवरी से पहले अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लेगी। ऐसे में उम्मीद है कि महासचिव के साथ बैठक में राज्यसभा उम्मीदवार भी शामिल होंगे।

अभी हाल ही में तृणमूल के भीतर ममता बनर्जी और अभिषेक के बीच ‘रुख’ को लेकर अटकलें चल रही थीं। अभिषेक ने एक बार अपने करीबी लोगों से कहा था कि वह आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान अपने डायमंड हार्बर बेस से बाहर नहीं निकलेंगे।

हालांकि, उन्होंने सार्वजनिक तौर पर ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन तृणमूल के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी ने एक जनवरी को तृणमूल के स्थापना दिवस पर अपने करीबी लोगों द्वारा कही गयी बातों पर व्यावहारिक रूप से मुहर लगा दी थी।

Abhishek will be active againTMC All India General Secretary Abhishek Banerjeeटीएमसी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जीफिर सक्रिय होंगे अभिषेक