3 अक्टूबर को ईडी के सामने पेश नहीं होंगे अभिषेक

कहा-‘आ रहा हूं दिल्ली, रोक सको तो रोक लो’

कोलकाता: प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय के नोटिस का जवाब नहीं दे रहे हैं। वह दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपने एक्स हैंडल पर इसकी घोषणा की। ईडी ने अभिषेक बनर्जी को 3 अक्टूबर को कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में तलब किया है। इस संबंध में नोटिस गुरुवार को उनके पास पहुंचा। इस बीच 2 और 3 अक्टूबर को दिल्ली में टीएमसी का कार्यक्रम काफी समय से तय है। ऐसे में उन्होंने साफ कर दिया है कि वह दिल्ली में धरना कार्यक्रम में रहेंगे। उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर कोई ताकत मुझे नहीं रोक सकती है। उन्होंने आगे लिखा स्टॉप मी इफ यू कैन। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि आ रहा हूं दिल्ली हिम्मत है तो रोक लो।

इस दिन, तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि बकाए के खिलाफ लड़ाई सभी बाधाओं के बावजूद जारी रहेगी। इससे पहले एक्स हैंडल पर उन्होंने जानकारी दी थी कि ईडी ने उन्हें दोबारा समन किया है। गुरुवार को अभिषेक ने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया- यह बिल्कुल साफ है कि कौन डरा हुआ है, कौन चिंतित है।

गौरतलब है कि इसके पहले भी दिल्ली में इंडिया गठबंधन के समन्वय समिति की बैठक के दिन ईडी ने उन्हें तलब किया था, जिसकी वजह से वे बैठक में भाग नहीं ले पाए थे। समन्वय समिति की बैठक में इंडिया गठबंधन के घटक दलों ने कुर्सी खाली रखकर इस घटना का विरोध किया था।

abhishek banerjeebjpEDprotestTMC