अभिषेक की पत्नी को दुबई जाने से दमदम एयरपोर्ट पर रोका गया

रुचिरा बनर्जी के खिलाफ ईडी ने जारी किया है लुकआउट नोटिस

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुचिरा बनर्जी और दो बच्चे को सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने रोक लिया। वे लोग दुबई जा रहे थे। वह दुबई जा रही थीं।

हालांकि शीर्ष अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी को गिरफ्तार करने से इनकार किया हैं। ऑफिस के अंदर कुछ देर बैठी रही और फिर वहां से रवाना हो गई है।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय कोयला तस्करी के मामले की जांच कर रहा है। दूसरी ओर, विदेश जाने से रोके जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के संरक्षण के बावजूद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को विदेश जाने के रास्ते में हवाई अड्डे रोका गया है।

इमीग्रशन विभाग के अधिकारियों ने रुजिरा बनर्जी को बताया कि वे विदेश नहीं जा सकतीं। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने पहले फैसला सुनाया था कि उनकी विदेश यात्रा पर कोई रोक नहीं है।

अधिकारियों ने उन्हें बताया कि ईडी ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी है। दिल्ली की कोर्ट में एक केस चल रहा है। रुजिरा बनर्जी ने उस मामले में अभी तक जमानत नहीं ली है।

इमिग्रेशन विभाग का कहना है कि ऐसी स्थिति में वह फिलहाल देश से बाहर नहीं जा सकती हैं। उन्हें सोमवार को विदेश जाने से रोक दिया गया। काफी देर इंतजार करने के बाद रुजिरा एयरपोर्ट से निकल गईं।

रुजिरा बनर्जी को इस तरह से रोके जाने से तृणमूल कांग्रेस नाराज है। पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि पूरी जानकारी मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी, लेकिन एक बात साफ है। हमारी पार्टी से जुड़े लोगों को अब भी राजनीतिक रूप से नहीं बल्कि अन्य तरीकों से प्रताड़ित किया जा रहा है।

abhishek banerjee news todayAbhishek's wife stopped at Dumdum airport from going to DubaiBengal CM supremo Mamata Banerjeeletes news of west bengalletest news kolkataruchira banerje today news