अभिनेत्री से नेत्री बनी जया प्रदा को 6 महीने की जेल

ब्यूरो रांची : हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा को चेन्नई की एक कोर्ट ने 6 महीने की सजा और 5 हजार का जुर्माना भी लगाया है. जया प्रदा 19 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया.जया प्रदा ने मुख्य रूप से तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़, बंगाली और मराठी फिल्मों में काम किया. एक से बढ़ कर एक हिट्स फिल्में दी जैसे -सरगम,मवाली,तोहफा,शराबी,संजोग,आखिरी रास्ता,औलाद,सिन्दूर और भी बहुत साड़ी हिट्स दी. जया प्रदा की एक्टिंग को हमेशा पसंद किया जाता है और वह नए कलाकारों के लिए प्रेरणा हैं.

इसके बाद जया राजनीती में आ गयी.जया प्रदा दो बार लोकसभा में समाजवादी पार्टी की ओर से रामपुर का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. 2004 और 2009 में उन्होंने रामपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार को पटखनी देकर जीत हासिल की थी. वही हम आपको बता दे की एक्ट्रेस और राजनेता जया प्रदा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. एक पुराने केस को लेकर चेन्नई की एक अदालत ने एक्ट्रेस के खिलाफ फैसला सुनाया है और मामले में दोषी पाया गया है. जया प्रदा के खिलाफ ये मामला चेन्नई के रोयापेट्‌टा स्थित उनके ही एक थिएटर से जुड़ा है. इस थिएटर के कर्मचारियों ने जया प्रदा के खिलाफ याचिका दायर की गई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में जया प्रदा के साथ उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू भी दोषी पाया गए हैं. जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स के पास कुछ साल पहले चेन्नई के रोयापेट्‌टा में एक मूवी थिएटर हुआ करता था. लेकिन नुकसान के कारण उन्होंने सिनेमा हॉल तभी बंद कर दिया था. जिससे कर्मचारियों को भी नुकसान हुआ और उन्होंने जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी. रिपोर्ट के मुताबिक जया के इस थिएटर की देखभाल उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू करते थे. थिएटर बंद होने पर मैनेजमेंट ने अपने कर्मचारियों को कर्मचारी राज्‍य बीमा निगम नहीं दे पाए थे.

जिसके बाद कर्मचारियों ने कोर्ट में याचिका दायर की थी. हालांकि जया प्रदा ने कोर्ट से इस मामले को खारिज करने की अपील करते हुए कहा था कि वह अपने कर्मचारियों को पूरी रकम देंगी. लेकिन लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के वकील ने जया के अपील पर आपत्ति जताई. इसी मामले में जया प्रदा और उनके दो बिजनेस पार्टनसर को छह महीने की कैद की सजा सुनाई गई है और सभी को 5000 रुपये जुर्माना भी भरने को कहा गया है. हालांकि जया प्रदा की गिरफ्तारी को लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं आया है. अभिनेत्री से राजनेता बनीं जया प्रदा दो बार रामपुर से की सांसद रह चुकी हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

 

ये भी पढ़ें : संथाल की एक महिला के साथ फिर हुआ अन्याय