अधीर ने तृणमूल और भाजपा पर लगाया मिलीभगत का आरोप

जवाब में कल्याण बनर्जी ने कहा, अधीर चौधरी बीजेपी के सबसे बड़े दलाल

नयी दिल्ली/कोलकाताः अडानी-मुद्दे पर सोमवार को भी तृणमूल विपक्ष की बैठक में शामिल होने के बजाय धरने पर बैठ गई। गतिरोध दूर करने के लिए संसद स्थगित होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्षी दलों के नेताओं से बात की।

फिर, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल और भाजपा के बीच मिलीभगत की शिकायत की। इसके तुरंत बाद तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी भी उनके साथ हो गए।

ऐसे में राजनीतिक गलियारों में फिर से सवाल उठता है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो क्या 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी विरोधी एकजुट हो पाएंगे? हालांकि तृणमूल नेतृत्व का दावा है कि गुरुवार को ही रणनीतिक बैठक की गई थी।

इसे भी पढ़ेंः एक-दूजे के हुए सिद्धार्थ-कियारा, शादी के बंधन में बंधे

फिर नई बैठक का कोई मतलब नहीं है। हालांकि कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का दावा है कि मोदी सरकार की तरफ से जरूर कोई संदेश गया होगा, जिसके चलते मंगलवार की बैठक में तृणमूल मौजूद नहीं थी। इसे किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

वहीं, तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी बीजेपी के सबसे बड़े दलाल हैं। अधीर चौधरी अपनी सीट बरकरार रखने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

Congress MP Adhir Ranjan ChowdharyTrinamool and BJPTrinamool MP Kalyan Banerjeeकांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरीतृणमूल और भाजपातृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी