अधीर रंजन चौधरी का निलंबन वापस

कोलकाता/नई दिल्ली: लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी को मानसून सत्र के दौरान निलंबित कर दिया गया था। इसे लेकर खूब हंगामा भी हुआ था। अब लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने उनका निलंबन वापस ले लिया गया है।

30 अगस्त को कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का निलंबन रद्द करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। अधीर रंजन चौधरी ने आज संसद की विशेषाधिकार समिति की बैठक में अपना पक्ष रखा था।

कांग्रेस सांसद ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुनील सिंह की अध्यक्षता वाली समिति को बताया कि उनका किसी की भावना आहत करने का मकसद नहीं था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमेटी ने अधीर रंजन चौधरी के सस्पेंशन को खत्म करने के लिए प्रस्ताव पारित किया। इस प्रस्ताव को जल्द ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के पास विचार के लिए भेजा जायेगा।

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए संसद के मानसून सत्र में लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर की गई कुछ टिप्पणियों और उनके आचरण के कारण 10 अगस्त को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था। उनके खिलाफ प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में प्रस्ताव पेश किया था। इसके बाद ध्वनिमत से प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई थी।

 

adhir ranjanall india congress committeeloksabha