हिंसा से बिफरे अधीर रंजन चौधरी, कहा- ये मोदी-ममता की मिलीभगत

 

कोलकाता: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि इस चुनाव में मोदी और ममता दोनों मिले हुए हैं। उन्होंने चुनाव में हो रही हिंसा के बाद चुनाव खारिज करने की मांग की। अधीर रंजन ने कहा कि यह अंदेशा पहले से था कि बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी और पुलिस की मिलीभगत है। लगभग 25 से 26 लोग अब तक इस पंचायत चुनाव में मारे जा चुके हैं और हजारों घायल लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे यह लगता है कि क्या जरूरत थी यह पंचायत चुनाव की? क्या जरूरत थी इस तरीके की खून बहाने की। बंगाल में और जितने भी सारे खून हो रहे हैं, हमला हो रहे हैं, सारे आम लोग मारे जा रहे हैं। खुलेआम पुलिस वालों के सामने, मीडिया वालों के सामने लूट हो रही है। इस खून-खराबे से दहशतगर्दी का माहौल पैदा किया जा रहा है। लोगों को कहा जा रहा है कि आप वोट देने मत आओ, अगर वोट देने जाओगे तो खतरे में घिर जाओगे। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पुलिस चुप्पी साधी हुई है, मूकदर्शक बनी हुई है। चारों तरफ से देख रही है। प्रसाइडिंग ऑफिसर खुद फर्जी वोट करा रहा है। अब क्या कहूं क्या करेंगे आप? बंगाल में यह नौटंकी हर बार होती है। लूट के बाद दीदी आएगी मैदान में और बड़ी-बड़ी बातें करेंगी।

अधीर रंजन चौधरी ने सेंट्रल पुलिस की तैनाती का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सेंट्रल पुलिस की तैनाती में बड़ा घपला है। मुझे यह कहते हुए शर्म आ रही है कि बंगाल में निरंतर पुलिस की तैनाती की बात हो रही है। यह दीदी के साथ मोदी की मिलीभगत है। दीदी को मौका दिया जा रहा है कि आप कुछ भी करो क्योंकि बीजेपी पार्टी का भी अपना ही अंदेशा था कि उनके संगठन का जो हाल है बंगाल में, वह धीरे-धीरे कमजोर होता जा रहा है और यह कमजोर संगठन लेकर बंगाल में पंचायत चुनाव जीतना नामुमकिन है। इस लिहाज से बीजेपी पार्टी को यह लगा कि बंगाल में लूट का मौका दिया जाए। सरेआम लूट करने के लिए एक-एक मौका देना बहुत जरूरी है क्योंकि अगले दिन बीजेपी जब लोकसभा चुनाव में जाएगी तब लोगों के सामने कहेगी कि देखो पंचायत चुनाव में क्या हुआ, ऐसे में लोकसभा चुनाव में हमारी मदद करो और हमें जिताओ।

चौधरी ने आगे बताया कि पिछली बार भी पंचायत चुनाव में जो खून खराबा हुआ था, उसके चलते आम लोगों से सहानुभूति लेकर बीजेपी 18 सीटों पर चुनाव जीती थी। मुझे लगता है कि इस बार भी बीजेपी वहीं करेगी। बंगाल की जो हालत है उसके मद्देनजर मैं कह रहा हूं कि कौन कहां किससे गठबंधन करता है, यह मुझे पता नहीं लेकिन बंगाल मुझे देख रहा है, ये मुझे पता है। अधीर रंजन ने आरोप लगाया की कल रात से ही पोल रैकिंग हो रही है। बूथ से बैलेट कल रात में ही आ गया है और रातों-रात यह सब कुछ हुआ है। यहां कोई भी चुनाव फ्री एंड फेयर नहीं हो सकता है।

adhir ranjan choudharycongress