अधीर रंजन चौधरी ने राजीव सिन्हा को लिखा पत्र

कहा, एक दिन और बढ़ायी जाएनामांकन की तारीख

कोलकाता: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने नामांकन दाखिल करने की समय सीमा बढ़ाने के लिए राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। उन्होंने गुरुवार को राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा को पत्र लिखते हुए कहा कि बाधाओं के कारण कई लोग नामांकन नहीं कर सके हैं। नामांकन से जुड़े सभी फैसले लेने का अधिकार हाईकोर्ट पहले ही आयोग को सौंप चुका है। मैं लोकतंत्र के हित में नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून से बढ़ाकर 16 जून करने का अनुरोध कर रहा हूं।

अधीर ने कहा, मेरा अनुरोध है कि नामांकन जमा करने की समय-सीमा दोपहर 3 बजे से बढ़ाकर शाम 5 बजे तक की जाए। मुझे विश्वास है कि आप हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं के हित में सकारात्मक भूमिका निभाएंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय में दो मामले दायर कर पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया गया था। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मामला दर्ज कराया था। दूसरा मामला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी रंजन ने दायर किया था। जो याचिकाएं दायर की गईं, उनमें नामांकन दाखिल करने की समय-सीमा बढ़ाने की याचिका भी थी। वहीं, जब राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा से पूछा गया कि क्या कोर्ट के फैसले के बाद नामांकन की अवधि बढ़ाई जाएगी तो उन्होंने कहा कि अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।

State Congress President Adhir Ranjan ChowdharyState Election Commissioner Rajeev Sinhaप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरीराज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा