कौस्तव की गिरफ्तारी पर बोले अधीर, ममता अपनी आलोचना नहीं सह सकतीं

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने कहा कि पूरी कांग्रेस कौस्तव के साथ खड़ी है

कोलकाता : कांग्रेस नेता और अधिवक्ता कौस्तव बागची की कोलकाता पुलिस के हाथों गिरफ्तारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने तीखा हमला बोला है।

उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर असहनशील होने का आरोप लगाते हुए  कहा है कि बनर्जी अपनी आलोचना नहीं सह सकतीं, इसलिए तानाशाही का रुख अख्तियार करते हुए गिरफ्तारी करवा रही हैं।

इसे भी पढ़ेंः ईडी ने कोर्ट में कहा, अणुव्रत को दिल्ली ले जाने दीजिए

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह उत्तर 24 परगना के बैरकपुर स्थित कौस्तव के घर कोलकाता के बड़तला थाने की टीम पहुंची थी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

उनके खिलाफ दंगा भड़काने की कोशिश, महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने और हिंसा भड़काने के इरादे से काम करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी हुई है।

इसे लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने कहा कि पूरी कांग्रेस कौस्तव के साथ खड़ी है। हम लोग सड़कों पर उतर कर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। ममता बनर्जी को अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं होती इसीलिए तानाशाही का रास्ता अख्तियार करती हैं।

उल्लेखनीय है कि अपने खिलाफ लगी धाराओं को लेकर कौस्तव का पुलिस से जमकर विवाद हुआ। उसके बाद सुबह 8:00 बजे के करीब उन्हें बलपूर्वक पुलिस अपने साथ गिरफ्तार कर ले गई। आरोप है कि उन्हें परेशान किया गया है।

#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीAdhir said on the arrest of KaustavChief Minister Mamta BanerjeeCongress leader and advocate Kaustav Bagchiकांग्रेस नेता और अधिवक्ता कौस्तव बागचीकोलकाता के बड़तला थानेकौस्तव की गिरफ्तारी पर बोले अधी