आंगनबाड़ी और आशा कर्मियों के वेतन बढ़ाने के बाद अधीर का ममता पर तंज

'शर्म आती है कि मैं बंगाल में रह रहा हूं'

कोलकाता, सूत्रकार : प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कांग्रेस सांसद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने संदेशखाली मामले को लेकर हमला बोला है। उन्होंने सीएम ममता को निशाने पर लेते हुए कहा कि आप किस तरफ हैं, बंगाल की मुख्यमंत्री क्या आपको लगता है कि महिलाओं का वेतन बढ़ाने से उनकी गरिमा की रक्षा होगी? आपकी पार्टी के लोग बंगाली माताओं-बहनों के साथ बलात्कार कर रहे हैं, उनका यौन उत्पीड़न कर रहे हैं।

अधीर ने कहा कि आपके नेता रात 12 बजे के बाद पत्नी को पति के पास से ले जाते हैं। आप उनके बारे में कभी नहीं सोचतीं, आप बंगाल की महिला मुख्यमंत्री हैं। मुझे यह सोचकर शर्म आती है कि मैं बंगाल में रह रहा हूं।

बंगाल की राजधानी कोलकाता से करीब 70 किलोमीटर दूर स्थित संदेशखाली उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट उपखंड में आता है। यह बांग्लादेश की सीमा से सटा हुआ इलाका है। यहां अल्पसंख्यक और आदिवासी समाज के लोग सबसे ज्यादा रहते हैं। जनवरी में जब तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख के घर पर ईडी की टीम ने रेड किया था तो ईडी की टीम पर ही हमला बोल दिया गया। इसके बाद यह इलाका खूब सुर्खियों में रहा था।

5 जनवरी को क्या हुआ था?

पश्चिम बंगाल के राशन वितरण घोटाले में करीब 10 हजार करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार मामले में जब 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने पहुंची तो वहां उसके गुर्गों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला कर दिया था।

200 से ज्यादा स्थानीय लोगों ने अधिकारियों और उनके साथ चल रहे अर्धसैनिक बलों के वाहनों को घेर लिया था। भीड़ ने अधिकारियों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की थी। इस हमले में ईडी के तीन अधिकारी राजकुमार राम, सोमनाथ दत्त और अंकुर गुप्ता घायल हो गए थे। इस मामले में एक-एक करके चार गिरफ्तारियां हुई थीं, शाहजहां शेख कई दिनों तक फरार रहा। शाहजहां को पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक का करीबी माना जाता है।

महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप

राशन घोटाला, ईडी अधिकारियों पर हमला और जमीन कब्जे जैसे मामलों पर जांच चल ही रही थी कि एक और संगीन मामले में शाहजहां शेख के खिलाफ केस ने घटनाक्रम को नया मोड़ दे दिया। दरअसल, संदेशखाली की कुछ महिलाओं ने ईडी मामले के बाद मुखर रूप से शाहजहां शेख के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

ये भी सामने आया कि महिलाएं पहले से यौन शोषण के आरोप लगाते हुए शिकायत करती रही थीं, लेकिन कई सालों से उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। ईडी प्रकरण के सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों के अत्याचार के खिलाफ महिलाएं खुलकर सामने आ गईं।

संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं ने आपबीती सुनाई। महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर अत्याचार करने, यौन उत्पीड़न करने और जमीन कब्जाने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे।

Adhir taunt on MamtaFormer Trinamool Congress leader Shahjahan SheikhState Chief Minister Mamata Banerjeeअधीर का ममता पर तंजतृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता शाहजहां शेखप्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी