Adipurush Review: तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की… फिल्म Adipurush में उपयोग की गई टपोरी भाषा

Adipurush Review: प्रभास , कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर ‘आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है। लोग इसे मॉर्डन समय की रामायण कह रहे हैं। फिल्म के रिलीज होते ही इस पर लोगों के मिले-जुले रिव्यू आ रहे हैं। किसी को प्रभास की एक्टिंग अच्छी लगी है तो कोई फिल्म के VFX और डायलॉग को पसंद नहीं कर रहा है।

सोशल मीडिया पर कई लोग फिल्म के डायलॉग्स की आलोचना कर रहे हैं। रामायण पर बनी फिल्म से लोग यही उम्मीद कर रहे थे कि इसमें शालीन भाषा का प्रयोग किया होगा लेकिन ऐसा नहीं है। बता दें कि इस फिल्म में कई डायलॉग ऐसे हैं जिसपर लोगों ने आपत्ति जताई है। फिल्म एक डायलॉज है ‘जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगा देंगे…’, ‘कपड़ा तेरे बाप का, आग तेरे बाप की, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की…’, ‘तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने आ गया…’ इस तरह के डायलॉग हैं, जो लोगों को हजम नहीं हो रही है। फिल्म में ऐसी भाषा को सुन लोगों ने सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

वहीं कुछ लोगों ने इस मॉर्डन रामायण को पूरी तरह से नकार दिया है। उनका कहना है कि रामानंद सागर की रामायण से किसी की तुलना नहीं की जा सकती। साथ ही कुछ लोग यह भी कह रहे है कि साल 1992 जापानियों द्वारा बनाई गयी ऐनिमेटेड “रामायण – द लेजेंड्स ऑफ प्रिंस राम ” में कई गुणा अच्छी थी। दर्शकों का कहना है कि फिल्म में टपोरी भाषा का उपयोग किया गया है।

https://twitter.com/WokePandemic/status/1669600897364799490

adipurush first day reviewadipurush review