AFCAT 1 Result 2023: इंडियन एयरफोर्स ने जारी किया कॉमन एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट

जो उम्मीदवार इंडियन एयर फ़ोर्स की ओर से आयोजित कॉमन एडमिशन टेस्ट में शामिल हुए थे, उनके लिए बेहद ही अच्छी खबर है

नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स ने जारी किया कॉमन एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट। बता दें कि जो उम्मीदवार इंडियन एयर फ़ोर्स की ओर से आयोजित कॉमन एडमिशन टेस्ट में शामिल हुए थे, उनके लिए बेहद ही अच्छी खबर है।

यह भी पढ़े: हिम्मत है तो गोधरा फाइल्स बनाकर दिखाएं-कुणाल घोष

इंडियन एयर फ़ोर्स (IAF) ने एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 1 2023 के नतीजे जारी कर दिए हैं। Air Force Common Admission Test (AFCAT) के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जारी किए गए हैं। ज्ञात रहे कि उम्मीदवार रिजल्ट यहां बताए गए स्टेप्स व डायरेक्ट लिंक की मदद से देख सकते हैं।

यही नहीं उम्मीदवार रिजल्ट चेक करने के लिए अपने व्यक्तिगत लॉगिन की मदद ले सकते हैं। गौरतलब है कि एएफसीएटी परीक्षा 24, 25, और 26 फरवरी को आयोजित की गई थी। भारतीय वायु सेना फ्लाइंग शाखाओं में ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीक और तकनीक) और राजपत्रित अधिकारियों के पद के लिए वर्ष में दो बार एएफसीएटी भर्ती परीक्षा आयोजित करती है। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के बाद मनोवैज्ञानिक परीक्षण और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाता है।

​इस एग्जाम के लिए इंडियन एयरफोर्स ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 01 दिसंबर 2022 को शुरू की थी। इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को 30 दिसंबर 2022 तक का समय दिया गया था, उम्मीदवारों का ​प्रवेश पत्र 10 फरवरी को जारी हुआ था। अब जाकर रिजल्ट जारी किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।

यहां और ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

स्टेप 1: रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं.

स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर “AFCAT 01/2023 रिजल्ट घोषित किया गया है” के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: फिर उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें.

स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार की स्क्रीन पर उसका एएफसीएटी परिणाम आ जाएगा.

स्टेप 5: उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड करें.

स्टेप 6: अंत में उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए रिजल्ट का एक प्रिंट आउट निकाल लें.

AFCATAFCAT 1 Result 2023Indian airforce