एगरा, बजबज के बाद अब वीरभूम में विस्फोट

-विस्फोट में उड़ा टीएमसी नेता का घर

वीरभूमः पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा, दक्षिण 24 परगना जिले के बजबज के बाद अब बीरभूम जिले के दुबराजपुर में विस्फोट की घटना हुई। तृणणूल कांग्रेस के नेता के घर में रखे बम से उनके घर का एक हिस्सा उड़ गया। यह विस्फोट सोमवार को पदुमा ग्राम पंचायत के घोपारा गांव में हुआ लेकिन घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हालांकि स्थानीय लोगों का दावा है कि जोरदार धमाका होने से पड़ोस के घर का एक बच्चा बेहोश हो गया। उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुआ घर स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शफीक का है। खबर मिलते ही दुबराजपुर थाने का भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

आरोप है कि शेख शफीक के घर की सीढ़ियों के पास बम रखे गये थे। किसी कारण से इनमें विस्फोट हो गया। धमाका इतना तेज था कि मकान की दीवार और छत फट गई। बताया जा रहा है कि विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि कंक्रीट की दीवार के अलग-अलग हिस्सों में दरारें आ गईं। इस घटना के चलते इलाके में व्यापक तनाव फैल गया है।

सूत्रों के मुताबिक घर की छत और सीढ़ियों पर लगभग 50 बम रखे हुए थे। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि किसने वहां बम रखे थे। दुबराजपुर थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू की है तथा पूरे घर को घेर लिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि विस्फोट की घटना के बाद से ही शफीक और उसके परिवार के सदस्य फरार हैं।

शेख शफीक पेशे से किसान है। इलाके में उन्हें जमीनी कार्यकर्ता के तौर पर जाना जाता है। स्थानीय लोगों का दावा है कि उस घर में 50 से ज्यादा बम रखे हुए थे लेकिन सवाल उठता है कि उसके घर में इतने बम क्यों रखे गए थे ? पुलिस पूरी घटना की जांच में जुट गयी है।

LETEST NESW OF WEST BENGALLETEST NEWS BENGAL