द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द केरल स्टोरी’ बाद अब ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ की बारी !

कोलकाता/डेस्क : पहले ‘द कश्मीर फाइल्स’, फिर ‘द केरल स्टोरी’, इसके बाद चर्चा में आई ‘भाई स्लीपर सेल’ की पोस्टर और अब ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’। बॉलीवूड धीरे-धीरे अपनी राह बदल रहा है। सभी फिल्में विवादों से घिरी हुई है। बता दें कि द कश्मीर फाइल्स, फिर द केरल स्टोरी आतंकवाद को लेकर बनी थी लेकिन वहीं जो अब दो फिल्में आ रही हैं वो सीधे तौर पर विशेष राजनैतिक दल को निशाना बना रही है। हाल ही में ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के ट्रेलर में दिखाई गई पश्चिम बंगाल की झलक को लेकर देशभर में काफी बवाल मचा हुआ है जिसके चलते फिल्म डायरेक्टर सनोज मिश्रा के खिलाफ लीगल नोटिस भी जारी कर दिया गया है। हाल ही में डायरेक्टर सनोज मिश्रा फिल्म से जुड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंचे थे जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले काफी ड्रामा देखने को मिला।

बताया जा रहा है कि जिस हॉल में फिल्म को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी। वहां अचानक से सिविल में पुलिस कर्मी पहुंच गए। वहीं सिविल ड्रेस में पुलिस के होने की खबर फिल्म की टीम को लगी तो उन्होंने जल्द ही फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा को इसकी जानकारी दी। इस खबर के मिलने के बाद सनोज मिश्रा को लगा कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए वहां पहुंची है। इसलिए गिरफ्तारी के डर से ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के डायरेक्टर प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए लगभग एक घंटा देर से पहुंचे।

इसे भी पढ़ें : Pushpa 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज, रणवीर सिंह भी फिल्म में आयेंगे नजर!

वहीं डायरेक्टर सनोज को डर था कि मुंबई पुलिस उन्हें अरेस्ट करने आई है लेकिन डीसीपी और ओशिवारा पुलिस ने निर्देशक को फोन पर बताया कि पुलिस गिरफ्तारी के लिए नहीं बल्कि उनकी प्रोटेक्शन के लिए आई थी जिसके बाद सनोज मिश्रा प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। वहीं लीगल नोटिस के मुताबिक डायरेक्टर को 30 मई को बंगाल पुलिस के सामने पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। गौरतलब है कि फिल्म द केरल स्टोरी को पश्चिम बंगाल में बैन कर दिया गया था जिसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर राज्य की काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया जहां पश्चिम बंगाल सरकार के अधिवक्ता को जजों ने फटकार लगाई और फिल्म को रिलीज करने का आदेश दिया। बता दें कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये की कमाई की है।

https://youtu.be/Cx-in8d-3oo

the diary of west bengalthe kashmir filesthe kerala story