The Kerala Story के बाद ये फिल्म बढ़ायेगा विवाद, पोस्टर देखकर ही मचा बवाल

द केरल स्टोरी को लेकर विवाद अब भी जारी है। फिल्म पर राजनीति खूब चली। कुछ राज्यों में इसे बैन भी कर दिया गया। फिर भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और 100 करोड़ रुपये की कमाई की। इस फिल्म में दिखाया गया था कि किस तरह केरल की लड़कियों को आतंकवादी संगठन प्यार के नाम पर धर्मांतरण करवाते हैं और आतंकी देशों में ले जाकर आतंकियों की संख्या बढ़ाते हैं। स्वाभाविक रूप से इस फिल्म को लेकर एक विशेष समदुाय को खूब जोरों की मिर्ची लगी थी। इसी बीच और फिल्म का पोस्टर सामने आया जिसपर विवाद होना निश्चित है। फिल्म का नाम है Bhai Sleeper Cell। इस फिल्म को डायरेक्ट किया कमलनाथन भुवन कुमार ने। यह फिल्म उनकी डेब्यू फिल्म है जिसका फर्स्ट पोस्टर सामने आते ही चर्चा शुरू हो गई है।

इसे भी पढ़ें : Aryan Khan Drugs Case : बुरे फंसें रे समीर वानखेड़े

पोस्टर ने ही मचाया बवाल 

इसके पोस्टर में देखा जा रहा है कि फिल्म के अभिनेता ने टोपी पहने है जिसके माथे पर भभूत और हाथ में क्रॉस पकड़ा हुआ है। अभिनेता के फर्स्ट लुक ही विवाद भड़काने वाला है लेकिन इसे आग दे रहा है इसका टाइटल जिसमें लिखा है रिलिजन इज अ पॉलिटिकल टूल यानी की ‘धर्म एक राजनीतिक उपकरण है’। साथ ही पोस्टर में देखा जा सकता है कि एक्टर के चारों और पैसों की गड्ढी , ड्रग्स, बंदूकें समेत काफी कुछ मौत का सामान पड़ा हुआ है। हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर कमलनाथन भवुन कुमार ने फिल्म को लेकर एक इंटरव्यू में बात की।

फिल्म पर क्या बोले डायरेक्टर ?

डायरेक्टर ने कहा कि उनकी फिल्म किसी एक धर्म पर हमला नहीं करती है बल्कि मानवता की बात करती है। हर धर्म में अच्छे और बुरे लोग होते हैं लेकिन जब एक व्यक्ति कुछ भयानक करता है, तो हम उस धर्म के सभी लोगों को और खुद उस धर्म को बुरा मान लेते हैं। ऐसा कई दशकों से होता आ रहा है। उन्होंने बताया कि उनका मकसद किसी भी विवाद से जुड़ना नहीं है। वहीं इस फिल्म की खास बात ये है कि इसे 21 दिन के अंदर शूट किया गया है और ये जून में रिलीज की जाएगी। बीते दिनों में देखा गया है कि सिनेमा बनी कुछ फिल्में अपनी रिलीज से पहले ही विवादों में घिर जाती हैं। इसमें द करेल स्टोरी और द कश्मिरी फाइल्स का नाम भी शामिल है। हालांकि अब फिल्मों को लेकर हो रहे विवाद में भी मेकर्स फायदा दिखते लगा है। मेकर्स मानने लगे हैं कि जितना ज्यादा विवाद उतनी ज्यादा कमाई।

 

bhai sleeper cellthe kashmir filesthe kerala story