कोलकाता में बच्ची की हत्या के बाद मचा बवाल

बीजेपी ने मोदी-शाह को लिखा पत्र

कोलकाताः महानगर कोलकाता स्थित तिलजला में एक सात वर्षीय बच्ची की हत्या के बाद बवाल मचा हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ियों पर भी ईंटें बरसाई गई। उन्मादी भीड़ ने एक के बाद एक बाइकों में आग लगा दी। पुलिस पर पत्थर बरसाए। बुंदेल गेट, पिकनिक गार्डन अस्त-व्यस्त हो गये।

इस बीच, बीजेपी ने इसे लेकर ममता बनर्जी सरकार पर तंज कसा है। सांसद सौमित्र खान ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर सेंट्रल फोर्स तैनाती की मांग की।

दूसरी ओर, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सामूहिक गिरफ्तारी और लाठीचार्ज किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए। स्थिति को संभालने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। इलाके में काफी पुलिस तैनात कर दी गई है। आरएएफ आंसू गैस और लाठियों के साथ सड़कों पर उतरी है।

इस घटना पर बंगाल बीजेपी के केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया, कोलकाता एक बार फिर जल रहा है। शहर के तिलजला इलाके में 7 साल की बच्ची की मौत का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। बंगाल सरकार मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही है। बच्ची की मौत पर पश्चिम बंगाल कब तक मूकदर्शक बना रहेगा? गृहमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी लेंगी जिम्मेदारी?

उन्होंने लिखा, जिस दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कोलकाता में हैं, शहर में आग लगी हुई है। विशेष रूप से महिलाओं और युवा लड़कियों के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ व्यापक गुस्सा है। कोलकाता को टीएमसी से हटाने की जल्द जरूरत है।

वहीं, बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा, हमारे आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी, कृपया कार्यवाही करें। हमारा पश्चिम बंगाल दिन-ब-दिन जल रहा है और मुझे हमारे आदरणीय राष्ट्रपति जी की सुरक्षा की चिंता है। कृपया कोलकाता में केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करें। टीएमसी सरकार पश्चिम बंगाल के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रही है।

उल्लेखनीय है कि तिलजला बालिका दुष्कर्म और हत्याकांड के मुख्य आरोपी आलोक कुमार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोप है कि निःसंतान आलोक ने संतान प्राप्ति की आस में बिहार के एक तांत्रिक की बात सुनकर 7 साल की बच्ची की हत्या कर दी।

इस घटना के विरोध में तिलजला के स्थानीय निवासियों ने सोमवार की सुबह बोंडेल में सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर निष्क्रियता का भी आरोप लगाया है। स्थानीय लोगों ने तिलजला थाने में जाकर प्रदर्शन किया। आरोप है कि रविवार सुबह से बच्ची के लापता होने की शिकायत थाने में करने के बाद भी पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की।

After the murder of the girl in TiljalaLETEST NESWS OF WEST BENGALletest news of kolkata