आह! काश ये टोक्यो में भी मिलता

भारत के हर राज्य के हर गली- चौराहे में अलग-अलग जायके मिलते हैं। हर राज्य का कोई न कोई एक ऐसा डिश जरूर होता है जो पेट से लेकर रूह तक को संतुष्ट कर देता है। जिस तरह पंजाब की लस्सी और छोले भटूरे, राजस्थान की मशहूर दाल बाटी, उत्तर प्रदेश की चाट, मध्य प्रदेश की नमकीन और महाराष्ट्र का वड़ापाव… भारत में बेहतरीन खानों की लिस्ट लंबी है। वहीं भारत के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद उठाने के लिये जापान के राजदूत अपनी पत्नी के साथ पुणे में वड़ापाव समेत विभिन्न जायकों का लुत्फ उठाते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वे इस वीडियो में अपनी पत्नी के साथ बड़े चाव से वड़ापाव का लुत्फ उठाते हुए नजर आ रहे हैं। जापानी राजदूत बेहद सादगी से स्ट्रीट फूड का मजा ले रहे हैं। उनके इस ट्वीट पर पीएम मोदी ने भी जवाब दिया है। हिरोशी सुजुकी ने स्ट्रीट फूड खाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा कि मुझे भारत का स्ट्रीट फूड बेहद पसंद है लेकिन थोड़ा तीखा कम प्लीज!। पीएम मोदी ने उनके ट्वीट पर ध्यान आकर्षित किया है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

बता दें कि जापान के राजदूत ने ट्विटर फॉलोअर्स की सिफारिश पर पुणे के फेमस मिसल पाव का स्वाद भी चखा और एक खूबसूरत वीडियो पोस्ट किया। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा कि मेरे फॉलोअर्स ने इसकी सिफारिश की थी। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि वो थोड़ा कम मसालेदार पसंद करते हैं। वहीं पीएम मोदी भी इस पर रिप्लाई देने से खुद को नहीं रोक पाए। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसे आप हारने का बुरा नहीं मान सकते। उन्होंने कहा कि भारत की विविधता को जिस तरह से आपने नए तरीके से पेश किया उसे देखकर बहुत अच्छा लगा। ऐसे वीडियो लगातार आते रहें।

hiroshi suzukiindian foodindian street foodjapan ambassadorpune street foodstreet food