अहलुवालिया ने शुभेंदु और अग्निमित्रा को क्लीन चिट देते हुए जांच की मांग की

भाजपा के दोनों विधायक अनुभवी, उनके मुंह से यह शब्द नहीं निकल सकता

कोलकाता, सूत्रकार : हॉट संदेशखाली के रास्ते में भाजपा नेताओं के साथ पुलिस की नोकझोंक ने प्रदेश भाजपा नेतृत्व के लिए नई मुसीबत पैदा कर दी है। धमाखाली में आईपीएस अधिकारी यशप्रीत सिंह (एसएस-आईबी) द्वारा की गई ‘खालिस्तानी’ टिप्पणी को लेकर मंगलवार दोपहर से ही राजनीतिक गरमाहट बढ़ गई है। पहली शिकायत उस टिप्पणी के लिए भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल के खिलाफ थी।

बाद में इसका रुख विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी की ओर हो गया। यह मामला सबसे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए सामने आया। इसके बाद विवाद का पानी धीरे-धीरे बहने लगा। यह बहस बंगाल की सीमाओं से आगे बढ़कर राष्ट्रीय स्तर और पंजाब तक पहुंच गई।

तृणमूल कांग्रेस के हमले के सामने बंगाल से बीजेपी के एकमात्र सिख सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस अहलुवालिया ने दावा किया कि जो कोई भी ऐसा कह रहा है वह ‘मूर्ख’ है। उन्होंने बुधवार की सुबह कहा कि सिख समुदाय को कभी भी ‘खालिस्तानी’ नहीं कहा जा सकता। यह उचित नहीं है। जो कोई कहता है तो वह मूर्ख है। उन्हें नहीं पता कि भारत की आजादी से लेकर अब तक देश में सिख समुदाय का क्या योगदान रहा है।

वहीं, उन्होंने बीजेपी के खिलाफ सिखों के विरोध को कम करने के लिए कहते हुए कहा कि मूर्ख की बातों से इतना परेशान नहीं होना चाहिए। सिखों के प्रति बीजेपी का सम्मान था, है और रहेगा।

सिख समुदाय के लोग मंगलवार दोपहर से ही प्रदेश बीजेपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी तक पार्टी की ओर से किसी ने माफी नहीं मांगी है। बल्कि बीजेपी ने इन टिप्पणियों की जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन अहलुवालिया ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि अग्निमित्रा (पाल) या शुभेंदु अधिकारी ने ऐसी बात कही होगी। ये दोनों अनुभवी राजनेता और पढ़े-लिखे लोग हैं। वे सिखों के योगदान को भी जानते हैं। मेरा विश्वास है कि भले ही उनका सिर गर्म हो, ये शब्द उनके मुंह से नहीं निकलेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी तक मुझे पार्टी की ओर से कुछ नहीं बताया गया है लेकिन अगर पार्टी कहेगी तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास जरूर करूंगा। उन्होंने कहा कि कुछ भी हो मामला चिंताजनक है। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले उस वीडियो को राज्य की जनता के सामने लाया है।

Clean chit to Shubhendu and AgnimitraLeader of Opposition in Assembly Shubhendu AdhikariState BJP leadershipप्रदेश भाजपा नेतृत्वविधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीशुभेंदु और अग्निमित्रा को क्लीन चिट