मेरठ में ‘वंदे मातरम्’ को लेकर AIMIM-BJP के बीच हुई गुत्थम-गुत्थी

मेरठ : उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों पहले ही नगर निगम चुनाव संपन्न हुआ है। इस बीच मेरठ में मेयर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जमकर मार-गुथाई की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि मारपीट AIMIM और BJP के पार्षदों के बीच हुई है। गौरतलब है कि यह मारपीट वंदे मातरम् गीत को लेकर हुई है।

आरोप है कि एआईएमआईएम के पार्षद और वंदे मातरम् गीत के दौरान खड़े नहीं हुए थे। शपथ ग्रहण समारोह मेरठ के सीसीएस यूनिवर्सिटी में हो रहा था। वहीं शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हंगामे की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। दोनों पार्टियों के नेताओं को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। बीजेपी पार्षद बार-बार यही कह रहे थे कि इन्होंने वंदे मातरम् नहीं गाकर देश अपमान किया है। वहीं जब बवाल बढ़ने लगी तो पुलिस को मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाने की नौबत आ गई।

इसे भी पढ़ें : Sengol विवाद को लेकर विपक्ष पर भड़के Amit Shah, कहा कांग्रेस को भारतीय परंपराओं से इतनी नफरत क्यों?

बता दें कि चुनाव में जीत के बाद मेयर और पार्षद पद के प्रत्याशी शपथ ग्रहण के लिए विश्विद्यालय के नेताजी सुभाषचंद बोस प्रेक्षागृह पहुंचे हुए थे। शुरुआत में किसी तरह का विरोध नहीं हुआ। वहीं शपथ दिलाने के लिए मेरठ कमिश्नर जे सेल्वा कुमारी मंच पर मौजूद थीं। इस दौरान जिलाधिकारी और एसपी ट्रैफिक सीओ भी मौके पर मौजूद थे। इसी बीच, आईएमआईएम के सदस्यों ने कहा कि वह वंदे मातरम नहीं गाएंगे। वह हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएंगे। राष्ट्र गान जन गण मन भी गाएंगे लेकिन वंदे मातरम गीत किसी भी हाल में नहीं गाएंगे। वहीं इसी बात को लेकर बीजेपी नेता विरोध जताने लगे और बात हाथापाई तक पहुंच गई।

aimimAIMIM of Uttar Pradeshbjpclashoath ceremonyvande mataram